Today's Headlines, 10 January 2024: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम वैज्ञानिकों ने 12 जनवरी के बाद ठंड और प्रचंड होने की संभावना जताई है। मध्य प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर, दतिया जैसे कई शहरों में ओले पड़ने के आसार हैं। उधर, छत्तीसगढ़ में कोरोना के दो संक्रमितों की मौत हो गई। पूरे देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आज इन खबरों पर देश-दुनिया की नजरें हैं... 

वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन करेंगे। यह समिट 10 से 12 जनवरी तक चलेगी। समिट में 34 देशों और 16 संगठन शामिल होने वाले हैं। चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में हिस्सा लेने के लिए गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे हैं। 

उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला आज
जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद की जमानत याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना सकता है। उमर को उत्तर-पूर्व दिल्ली दंगों के दौरान साजिश में शामिल होने के आरोप में यूएपीए कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था। 29 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 10 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी थी। 

अयोध्या एयरपोर्ट की सिक्योरिटी संभालेंगे CISF के 150 कमांडो
अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन बीते साल 30 दिसंबर को पीएम मोदी ने किया था। अब 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होगा। इससे पहले एयरपोर्ट की सिक्योरिटी को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। सीआईएसएफ के 150 कमांडो एयरपोर्ट की सुरक्षा संभालेंगे।

महाराष्ट्र में बारिश, ठिठुरन बढ़ी
दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा रहा है। शेल्टर होम और रैन बसेरों से बेसहारों की मदद की जा रही है। इस बीच महाराष्ट्र का मौसम अचानक बदल गया। यहां बारिश हुई है। इससे गलन बढ़ गई है। 

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल जारी
26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में तैयारी जोरों पर चल रही है। बुधवार सुबह कर्तव्य पथ पर जवान परेड की रिहर्सल करते नजर आए। इस दौरान उनका जोश हाई था। 

गोवा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, दम घुटने से हुई थी बच्चे की मौत
गोवा में चार साल के बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। उसकी मौत दम घुटने से हुई थी। दरअसल, एक बेंगलुरु की एआई कंपनी की सीईओ सूचना सेठ ने गोवा में अपने चार साल के बेटे की हत्या कर दी। इसके बाद शव बैग में रखकर बेंगलुरु जा रही थी। लेकिन होटल कर्मचारियों की सूचना पर उसे पकड़ लिया गया।