Today's Headlines, 11 January 2024: पहलवानों के यौन शोषण मामले में फंसे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पॉस्को केस बंद करने के फैसले पर दिल्ली की अदालत अपना फैसला सुनाएगी। वहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले पर सुनवाई होगी। मुरादाबाद में पासपोर्ट मामले में पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ सुनवाई होगी। आज इन खबरों पर लोगों की नजर रहेगी... 

दिल्ली आने वाली 24 ट्रेनें लेट
कड़ाके की ठंड और कोहरे के चलते यातायात पर असर पड़ रहा है। रेलवे के मुताबिक, घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 24 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। 

एनसीबी ने 19 किलो हेरोइन को किया नष्ट
पंजाब में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मोहाली में जब्त की गई 19 किलोग्राम हेरोइन को नष्ट कर दिया। एनसीबी चंडीगढ़ के आईआरएस जोनल डायरेक्टर अमनजीत सिंह ने बताया कि हमने 11 मामले निपटाए है। मुझे खुशी है कि बीएसएफ हमारे साथ है। ये ड्रग्स बीएसएफ ने बरामद किए थे।

फारूक अब्दुल्ला को ईडी ने तलब किया
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग एक मामले में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को गुरुवार को तलब किया है। 86 वर्षीय सांसद अब्दुल्ला को संघीय एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) में हुई कथित अनियमितताओं की जांच के बुलाया गया है। 

भाजपा अध्यक्ष नड्डा अरुणाचल के दौरे पर
भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा आज गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। इससे पहले वे कामरूप (ग्रामीण) के अमीनगांव में चुनाव समिति के सदस्यों को संबोधित करेंगे। उन्होंने बुधवार को कामख्या मंदिर में पूजा अर्चना की थी। 

बांग्लादेश में मंत्रिपरिषद का ऐलान, 36 सदस्य लेंगे शपथ
बांग्लादेश में आज शपथ ग्रहण समारोह है। शेख हसीना पांचवीं बार प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं। इसके अलावा 36 सदस्यीय मंत्रिपरिषद का भी ऐलान कर दिया गया है। आज वे भी शपथ लेंगे।

कांग्रेस नेता मोढवाडिया ने सोनिया-खड़गे के फैसले पर उठाए सवाल
कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह से किनारा कस लिया है। कांग्रेस के इस फैसले पर गुजरात के कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम देश के लोगों के लिए आस्था और विश्वास का विषय हैं। श्री राम को भारत में भगवान के रूप में पूजा जाता है। कांग्रेस को ऐसा राजनीतिक निर्णय लेने से दूर रहना चाहिए था। कांग्रेस ने बुधवार को ऐलान किया कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने 22 जनवरी को समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है।

केरल में प्रोफेसर का हाथ काटने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार
2010 में केरल के एक प्रोफेसर का हाथ काटने के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया। एनआईए ने एक बयान में बताया कि मामले में आरोपी सवाद पिछले 13 वर्षों से फरार था और उस पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि सवाद को केरल के कन्नूर के मट्टनूर से गिरफ्तार किया गया। सवाद पीएफआई से प्रभावित है। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से राजनाथ सिंह ने की मुलाकात 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात की। उन्होंने रक्षा, व्यापार और क्षेत्रीय द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। इसके अलावा मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को लेकर जारी वार्ता की प्रगति पर भी चर्चा की गई। राजनाथसिंह ने सुनक के अलावा, विदेश मंत्री डेविड कैमरन से विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय में मुलाकात की।