Today's Headlines, 18 January 2024: साल का आज 18वां दिन है। महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ मानहानि केस में दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई करेगा। यह याचिका उनके बिजनेस पार्टनर्स की ओर से दाखिल की गई है। वहीं, सांसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपियों की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। दिल्ली पुलिस जमानत का विरोध कर रही है। देश-दुनिया की खबरों को पढ़ने के लिए जुड़े रहिए हरिभूमि से...

कोहरे के चलते 18 ट्रेनें चल रहीं लेट
18 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इससे यात्रियों को स्टेशन पर लंबा इंतजार करना पड़ा है। 

दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों में देरी 
कोहरे के बीच कम दृश्यता के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन में कठिनाई आ रही है। यात्री अपनी निर्धारित उड़ानों का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण कई उड़ानें देरी से चल रही हैं। कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं।

देहरादून के क्लॉक टॉवर पर भगवान राम की तस्वीर
अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पूरा देश मना रहा है। उत्तराखंड में देहरादून शहर में क्लॉक टॉवर पर लेजर लाइट के माध्यम से भगवान राम की तस्वीरें दिखाई जा रही हैं। 

उधमपुर जिले में बढ़ाई गई सुरक्षा
जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस से पहले उधमपुर जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई। सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि देश के दुश्मन कोई साजिश रच सकते हैं। आने-जाने वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। 

महाराष्ट्र: शिवाजी पार्क हुआ रोशन
अयोध्या के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले मुंबई के दादर में शिवाजी पार्क को सजाया गया है। लाइटों से पूरे पार्क को रोशन किया गया। भगवान राम की तस्वीर लोगों का मनमोह रही है। 

केंद्रीय मंत्री एक आईएएस से नाराज, सीएम मोहन यादव से की शिकायत
केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते एक आईएएस से नाराज हो उठे हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से आईएएस अफसर अनय द्विवेदी की शिकायत की। द्विवेदी पर आरोप है कि उन्होंने एक बैठक में मंत्री के रिश्तेदार के साथ दुर्व्यवहार किया। 

पीएम मोदी 19 जनवरी को जाएंगे महाराष्ट्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा से ठीक तीन दिन पहले 19 जनवरी को महाराष्ट्र के सोलापुर जाएंगे। जहां पीएम मोदी सार्वजनिक कार्यक्रम में लगभग 2,000 करोड़ रुपये की आठ अमृत (अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन) परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत निर्मित 90,000 से अधिक आवासों को लाभार्थियों को समर्पित करेंगे।

अखिलेश का कांग्रेस से विवाद खत्म
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को विश्वास जताया कि विपक्ष दलों के गठबंधन इंडिया के घटकों के बीच सीट बंटवारे की बातचीत में कोई गड़बड़ी नहीं होगी। उन्होंने मध्य प्रदेश में सीटों को लेकर हुए विवाद को अतीत की बात बताया। कहा कि उनकी पार्टी जल्द सीट बंटवारे पर कांग्रेस से बातचीत करेगी। 

गर्भगृह में पहुंची रामलला की मूर्ति
रामलला की मूर्ति को बुधवार रात यहां राम मंदिर के गर्भगृह में लाया गया। मूर्ति को अंदर लाने से पहले गर्भगृह में एक विशेष पूजा आयोजित की गई। नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि बृहस्पतिवार को गर्भगृह में मूर्ति स्थापित किए जाने की संभावना है। मूर्ति को एक ट्रक से मंदिर लाया गया। राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अनुष्ठान किए जा रहे हैं।