Today's Headlines, 20 January 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के दौरे पर हैं। वे शनिवार को त्रिची में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर जाएंगे। उसके बाद रामेश्वरम के रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। उधर, उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में स्थित ज्ञानवापी परिसर में वजूस्थल की भारी सुरक्षा के बीच सफाई होगी। बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने सील इलाके में स्थित वजूस्थल की सफाई करने के निर्देश दिए थे। ऐसी ही तमाम खबरों के लिए पढ़ते रहिए हरिभूमि...

अनियंत्रित होकर नहर में गिरी कार, 4 की मौत
उत्तर प्रदेश के आगरा में बड़ा हादसा हुआ है। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि ताजगंज थाना क्षेत्र में एक कार अनियंत्रित हो गई और नहर में गिर गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्काल गाड़ी को रेस्क्यू किया। गाड़ी के अंदर 6 लोग सवार थे। जिसमें 4 की मृत्यु हो गई और घायल 2 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

अयोध्या में लेजर शो का आयोजन
उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में बन रहा भव्य मंदिर उद्घाटन के लिए तैयार है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इससे पहले शुक्रवार की देर शाम राम की पैड़ी घाट पर अमृत महोत्सव लेजर शो का आयोजन किया गया। 

धर्मशाला की फ्लाइट्स प्रभावित
स्पाइसजेट ने 20 जनवरी के लिए मौसम अपडेट दिया है। कहा कि धर्मशाला (डीएचएम) में लो विजिबिलिटी के कारण फ्लाइट्स की लैंडिंग और टेकऑफ पर असर पड़ सकता है। 

यूपी में हाई अलर्ट, रेलवे स्टेशनों पर मुस्तैद हुए पुलिसकर्मी
यूपी हाई अलर्ट है। वजह है गणतंत्र दिवस और राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह। पूरे राज्य में पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। ऐसा ही एक नजारा गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा जांच की। 

गया में तीन दिवसीय बोध महोत्सव शुरू 
बिहार के गया जिले में बोध महोत्सव 2024 शुरू हो गया है। इस तीन दिवसीय महोत्सव में थाईलैंड, श्रीलंका और म्यांमार के कलाकार प्रदर्शन करेंगे। 

एक रामायण ऐसा भी, वजन 45 किलो
उत्तर प्रदेश: अयोध्या में 1,65,000 रुपये की रामायण प्रदर्शित की गई है। रामायण का वजन 45 किलोग्राम है और यह तीन बक्सों में आती है।

 सीएम भजनलाल अचानक थाने पहुंचे
जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार की देर रात अचानक सदर थाने का निरीक्षण किया और क्षेत्र में रैन बसेरे का दौरा किया। 

राजकोट सजकर तैयार
गुजरात: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले गुजरात के राजकोट में बाजार सजाए गए। एक उत्सव का माहौल है। 

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने अयोध्या भेजे एक लाख लड्डू
आंध्र प्रदेश: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए 1 लाख लड्डू तैयार किए। जिसे अयोध्या के लिए रवाना कर दिया गया है। यह प्रसाद भक्तों में वितरित किया जाएगा। 

हेमंत सोरेन से पूछताछ करने सीएम आवास पहुंचेगी ईडी की टीम
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज ईडी पूछताछ करेगी। इसके लिए जांच एजेंसी टीम सीएम आवास जाएगी। इस दौरान सीएम सोरेन और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा अर्जित संपत्ति के स्त्रोतों से जुड़े सवाल पूछ सकती है।