Today's Headlines, 6 January 2024: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। भोपाल, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में आसमान में बादल छाए रहे। इस बीच दिल्ली में 26 जनवरी की परेड को लेकर रिहर्सल जारी है। पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने राशन घोटाने में बोंगांव म्यूनिसिपलिटी के चेयरमैन शंकर आध्या को गिरफ्तार किया है। पढ़ें देश दुनिया की वह खबरें जो सुर्खियों में हैं...

बंगाल में ईडी ने राशन घोटाले में एक आरोपी को किया अरेस्ट

टीडीपी सांसद केसिनेनी नानी ने छोड़ी पार्टी
तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसद केसिनेनी नानी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि पार्टी को अब उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं है। इसलिए पार्टी में बने रहना मेरे लिए ठीक नहीं है। वह औपचारिक रूप से अपनी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा सौंपने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलेंगे। साथ ही वह टीडीपी से तुरंत अपना इस्तीफा दे देंगे।

अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को तीन दिन के दौरे पर गुजरात जाएंगे। बताया जा रहा है कि केजरीवाल लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकने के लिए गुजरात जा रहे हैं। 

लखनऊ हाईकोर्ट ने रामचरितमानस को जलाने वालों पर रासुका को ठहराया सही
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने श्रीराम चरितमानस की प्रतियां फाड़कर जलाने वालों पर रासुका की कार्रवाई को उचित ठहराया है। कोर्ट ने रासुका के तहत दोनों को निरुद्ध करने के डीएम लखनऊ के आदेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया है। जस्टिस संगीता चंद्रा और जस्टिस नरेंद्र कुमार जौहरी की खंडपीठ ने यह फैसला दिया। 

कटे फटे नोट न बदलने पर कुत्ते से कटवाया
नोएडा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सेक्टर 39 में सामान के बदले कटे फटे नोट लेने से इंकार करने पर युवक ने दुकानदार और उसकी पत्नी पर कुत्ता छोड़ दिया। इसके बाद दोनों की डंडे से पिटाई की। थाने में शिकायत की गई है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। 

भाजपा विधायक को दो साल की सजा
बहराइच जिले में महसी विधानसभा के विधायक सुरेश्वर सिंह को दो साल की सजा हुई है। अदालत ने ढाई हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। हालांकि उन्हें फैसले के खिलाफ अपील दायर करने के लिए जमीनत मिल गई है। विधायक पर 21 साल पहले एसडीएम को धमकाने का आरोप है। 

भोपाल के प्राणी उद्यान में देश के सबसे उम्रदराज भालू की मौत
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक प्राणी उद्यान सह पशु बचाव केंद्र में 36 साल के भालू स्लॉथ बियर की मौत हो गई। वह देश के सबसे उम्रदराज भालुओं में से एक था। उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। 

गैंगस्टर शरद मोहोल की हत्या मामले में 8 अरेस्ट
महाराष्ट्र के पुणे में गैंगस्टर शरद मोहोल की शुक्रवार दोपहर उसके गिरोह के कुछ सदस्यों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस केस में पुलिस ने पुणे-सतारा रोड पर एक गाड़ी से आठ लोगों को पकड़ा गया है। उनके पास से तीन पिस्तौल, तीन मैग्जीन और पांच कारतूस जब्त की गई है। 

यूपी फिल्म सिटी को विकसित करेगी टी सीरीज
उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी फिल्म सिटी परियोजना को विकसित करने के लिए टी सीरीज कंपनी आगे आई है। टी सीरीज की स्वामित्व वाली कंपनी सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड उन चार कंपनियों में शामिल है, जिन्होंने फिल्म सिटी को विकसित करने की बोली लगाई है।