Logo
Top Leaders Quit Ajit Pawar Party: अजित पवार की पार्टी के के चार टॉप नेताओं ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। अब ये सभी शरद पवार की पार्टी एनसीपी (NCP) में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

Top Leaders Quit Ajit Pawar Party: अजित पवार (Ajit Pawar) की पार्टी को महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद बड़ा झटका लगा है। पिम्परी-चिंचवड़ से पार्टी के चार टॉप नेताओं ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। अब ये सभी शरद पवार की पार्टी एनसीपी (NCP) में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

कौन हैं इस्तीफा देने वाले प्रमुख नेता
इस्तीफा देने वाले नेताओं में पिम्परी-चिंचवड़ यूनिट के अध्यक्ष अजित गावहाणे, छात्र नेता यश साने, और दो पूर्व निगम पार्षद राहुल भोसले और पंकज भालेकर शामिल हैं। इन नेताओं ने बताया कि हम सभी अब शरद पवार का आशीर्वाद लेने की योजना बना रहे हैं। (resignation news)

बीजेपी और एनसीपी के बीच खटास
आरएसएस से जुड़े मैगजीन ऑर्गनाइजर में छपे लेख में महाराष्ट्र बीजेपी के खराब प्रदर्शन का कारण अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी से गठबंधन और पार्टी, कार्यकर्ताओं और एनडीए सरकार के बीच संवाद की कमी को बताया गया है। अजित गावहाणे ने कहा कि 2017 से बीजेपी ने पिम्परी-चिंचवड़ नगर निगम (PCMC) में विकास कार्यों को रोक दिया है। इससे स्थानीय नेताओं में नाराजगी है। 

शरद पवार की क्या है रणनीति?
शरद पवार ने पहले ही साफ कर दिया था कि जो लोग उनकी पार्टी को कमजोर करना चाहते हैं, उन्हें शामिल नहीं किया जाएगा, जबकि जो नेता पार्टी को मजबूत कर सकते हैं, उन्हें स्वीकार किया जाएगा। बता दें कि अजित पवार की पार्टी ने महाराष्ट्र में चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा और केवल एक सीट - रायगढ़ - जीती। जबकि उनके चाचा की पार्टी ने महाराष्ट्र में आठ सीटें जीतीं। 

5379487