Logo
Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग में आतंकवादियों ने 7 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी शुरू कर दी है।

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग इलाके में आतंकी हमला हुआ है।आतंकवादियों ने रविवार (20 अक्टूबर) को 7 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इनमें एक डॉक्टर भी शामिल है। हमला एक निर्माणाधीन सुरंग के पास हुआ है। हमले की जानकारी मिलते ही सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच गए और इलाके की घेराबंदी कर ली है। एक जॉइंट ऑपरेशन में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। 

चिनार कोर, भारतीय सेना ने आतंकी को ढेर करने की जानकारी X पर दी है। सेना ने अपनी पोस्ट में कहा- "संयुक्त टीम ने एक भारी हथियारों से लैस आतंकवादी को मार गिराया और घटनास्थल से 01xAK राइफल, 02xAK मैगजीन, 57xAK राउंड, 02xपिस्तौल, 03xपिस्तौल मैगजीन और अन्य युद्ध संबंधी सामान बरामद किया। क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है"

इस हमले में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है, जिन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। जम्मू-कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर और जम्मू-कश्मीर के डिप्टी कमिश्नर अस्पताल पहुंचकर आतंकी हमले में घायल हुए लोगों के इलाज का जायजा लिया। अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई। 

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जिन श्रमिकों पर हमला किया गया, वे जेड मोड़ सुरंग पर काम कर रहे थे। यह सुरंग गगनेर को मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में सोनमर्ग से जोड़ता है। अधिकारियों ने बताया कि मजदूर की पहचान अशोक चौहान के रूप में हुई और वह अनंतनाग के संगम इलाके में रहता था।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने "निहत्थे और निर्दोष लोगों" पर हमले की कड़ी निंदा की और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा, "सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर है।

ये लोग क्षेत्र में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। आतंकवादी हमले में 3लोग मारे गए हैं और 2-3 अन्य घायल हुए हैं। "मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

सेना ने इलाके में की घेराबंदी
घटना के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षा बलों और सेना के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। अब आतंकियों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं मृतकों के शवों को अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

नितिन गडकरी ने की हत्या की निंदा 
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में प्रवासी मजदूरों पर हुए "भयानक" आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने जिले के गुंड इलाके में एक सुरंग के निर्माण पर काम कर रहे एक निजी कंपनी के मजदूरों के शिविर पर गोलीबारी की। 

 

यह भी पढ़ें: बहराइच हिंसा : हाईकोर्ट ने 23 अक्टूबर तक बुलडोजर एक्शन पर लगाई रोक, SC के निमयों का करना होगा पालन

5379487