हरिद्वार की जिला जेल में रामलीला का मंचन किया जा रहा था तभी दो कैदी जेल से फरार हो गए। इन इनको पुलिस की टीम खोज रही है। दोनों कैदी रामलीला में वानर सेना के बंदर बने हुए थे। राम लीला में दोनों  माता सीता को खोजने निकले थे, लेकिन खुद ही फरार हो गए।

तलाश करने पर पता चला कि दोनों कैदी जेल की दीवार फांदकर फरार हुए हैं। फिलहाल पुलिस को घटना के बारे में सूचना दे दी गई है। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि दोनों कैदियों की तलाश की जा रही है। 

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि हरिद्वार जेल से 2 कैदी रामलीला के दौरान फरार हो गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने रामलीला की वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'यह वही कैदी हैं, जो हनुमान जी बने थे। हरिद्वार जेल में गजब हो गया। रामलीला का मंचन हो रहा था।

सीता माता का हरण हो गया था। वानर बने कैदी माते-माते करते हुए खोज रहे थे। चूंकि बंदर बने थे और दीवार कूदकर भागने में सफल रहे।'हरिद्वारा के एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने कहा कि सुबह 6.30 बजे के करीब कंट्रोल रूम के माध्यम से हमें सूचना मिली थी कि 2 कैदी, जिसमें से एक सजायाफ्ता और एक अंडर ट्रायल था, जेल से रात में सीढ़ी लगाकर फरार हो गए। 

किन मामलों में बंद थे कैदी
एसएसपी ने बताया कि दोनों में से एक कैदी पंकज पूर्व में 302 के तहत सजायाफ्ता है, वह मंगलौर में हत्या के मामले में सजायाफ्ता कैदी है। दूसरा कैदी रामकुमार है, जो अभी अंडर ट्रायल में चल रहा है, उसे अपहरण के मामले में पकड़ा गया था। दोनों की लगातार तलाशी की जा रही है, जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

कंस्ट्रक्शन साइट के पास रखी थी सीढ़ी
एसएसपी ने बताया कि शाम के समय में रामलीला का कार्यक्रम चल रहा था। उसी का फायदा उठाकर यहां कंस्ट्रक्शन साइट पर एक सीढ़ी पड़ी थी। उसी सीढ़ी को दीवार पर लगाकर ये दोनों कैदी रात में यहां से निकल गए। 

यह भी पढ़ें :Gujarat News: मेहसाणा में कंस्ट्रक्शन साइट पर दीवार गिरने से 7 मजदूरों की मौत, बचाव कार्य जारी