Logo
Uddhav Thackeray Vs Amit Shah: उद्धव ठाकरे ने शनिवार को बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उद्धव ने बीजेपी पर 'पावर जिहाद' (Power Jihad) करने का आरोप लगाया। उद्धव ने अमित शाह को 'अहमद शाह अब्दाली का वंशज' तो देवेंद्र फडणवीस को 'खटमल' कह दिया।

Uddhav Thackeray Vs Amit Shah: शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार, 3 अगस्त को बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उद्धव ने बीजेपी पर 'पावर जिहाद' (Power Jihad) करने का आरोप लगाया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी (BJP) सत्ता में बने रहने के लिए राजनीतिक पार्टियों को तोड़ने का काम कर रही है। उद्धव यहीं नहीं रुके, उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस  (Devendra Fadnavis) को 'खटमल' तक कह दिया।  

अमित शाह को बताया अहमद शाह अब्दाली का वंशज
उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को अहमद शाह अब्दाली (Ahmed Shah Abdali) का वंशज बताया। बता दें कि अहमद शाह अब्दाली वही शासक था, जिसने पानीपत की लड़ाई  (Battle of Panipat) में मराठों को हराया था। दरअसल, 21 जुलाई को पुणे में अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को 'औरंगजेब फैन क्लब' का नेता बताया था। उद्धव ने इसी टिप्पणी का जवाब देते हुए यह बात कही।

 'औरंगजेब फैन क्लब के नेता उद्धव ठाकरे'
21 जुलाई को पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर तीखा हमला किया था। उन्होंने कहा था कि उद्धव ठाकरे उन लोगों के साथ बैठे हैं जिन्होंने 1993 के मुंबई धमाकों में दोषी याकूब मेमन (Yakoob Memon) के लिए जीवन की भीख मांगी थी। साथ ही कहा कि यह 'औरंगजेब फैन क्लब' (Aurangzeb Fan Club) देश और महाराष्ट्र की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकता।

शाह ने शरद पवार को बताया 'भ्रष्टाचार का बादशाह'
अमित शाह ने शरद पवार (Sharad Pawar)  पर निशाना साधते हुए उन्हें भारतीय राजनीति का सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी बताया था। अमित शाह ने कहा कि अगर किसी नेता ने देश में संस्थागत भ्रष्टाचार ( Institutional Corruption) को बढ़ावा दिया है तो वह शरद पवार हैं। शरद पवार ने इस बयान का जवाब देते हुए कहा कि जो व्यक्ति आज देश का गृह मंत्री है, वह एक समय भगोड़ा था। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि 2010 में सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ (Sohrabuddin Sheikh Encounter) मामले में अमित शाह पर गुजरात आने पर दो साल की पाबंदी लगा दी थी।

महाराष्ट्र में औरंगजेब पर सियासत तेज (Maharashtra Aurangzeb Controversy)
महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कुछ महीनों में औरंगजेब को लेकर कई विवाद सामने आए हैं। 7 जून 2023 को बीजेपी नेता निलेश राणे ( Nilesh Rane) ने शरद पवार को 'औरंगजेब का अवतार' बताया। इसके बाद 14 जून को राज ठाकरे ( Raj Thackeray) ने अपने 55वें जन्मदिन पर औरंगजेब की तस्वीर वाला केक काटा। 19 जून को डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में औरंगजेब का महिमामंडन करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

5379487