Logo
Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला, लेकिन कुछ राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में पार्टी ने करीब-करीब स्वीप किया।

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में भले ही बीजेपी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला, लेकिन NDA 295 सीटें से आगे चल रहा है। बीजेपी को उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में नुकसान उठाना पड़ा है। वर्तमान रुझान के अनुसार, बीजेपी खुद के दम पर 272 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पा रही है। बीजेपी 243 लोकसभा सीटों पर आगे चल रही है। 

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून में बीजेपी कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। लोगों ने भारतीय जनता पार्टी और एनडीए गठबंधन पर विश्वास दिखाया है। मैं सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता चाहता हूं।

इधर, हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर 178056 वोटों से आगे चल रहे हैं। समर्थकों ने उन्हें जीत के उत्साह में अपने कंधों पर उठा लिया।  

जयराम रमेश ने चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया 
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के महाराजगंज, बांसगांव, मेरठ, मुज़फ़्फ़रनगर सीटों पर ज़िला अधिकारियों को फ़ोन करके सीटें जिताने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारी याद रखें कि सरकार बदल रही है और लोकतंत्र के साथ यह खिलवाड़ स्वीकार नहीं किया जाएगा

5379487