Logo
Mera Pehla Vote Desh Ke Liye Campaign: केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार के लिए तैयार है। ऐसे में सभी को एकजुट होकर मेरा पहला वोट देश के लिए (Mera Pehla Vote Desh Ke Liye) अभियान जुड़ना चाहिए।

Mera Pehla Vote Desh Ke Liye Campaign: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मन की बात संबोधन में पीएम मोदी द्वारा किए गए आह्वान को दोहराया। उन्होंने कहा कि देश लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार के लिए तैयार है। ऐसे में सभी को एकजुट होकर मेरा पहला वोट देश के लिए (Mera Pehla Vote Desh Ke Liye) अभियान जुड़ना चाहिए। उनकी यह अपील युवा मतदाताओं को अपने लोकतांत्रिक अधिकार को अपनाने और राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में सक्रिय योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करना है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आइए इस लोकतांत्रिक उत्सव में एक साथ आएं, युवाओं में जिम्मेदारी और सशक्तिकरण की भावना को बढ़ावा दें।

क्या कहा था पीएम मोदी ने?
पीएम मोदी ने बीते रविवार को देशवासियों से मन की बात की। यह 110वां एपिसोड था। पीएम मोदी ने कहा, 'मेरे प्यारे देशवासियो, मुझे इस बात की खुशी है कि कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने एक और अभियान की शुरुआत की है– ‘मेरा पहला वोट - देश के लिए’। इसके जरिए विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वालों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत को, जोश और ऊर्जा से भरी अपनी युवा शक्ति पर गर्व है। हमारे युवा-साथी चुनावी प्रक्रिया में जितनी अधिक भागीदारी करेंगे, इसके नतीजे देश के लिए उतने ही लाभकारी होंगे। मैं भी फर्स्ट टाइम वोटर्स से आग्रह करूंगा कि वे रिकॉर्ड संख्या में वोट करें। 18 का होने के बाद आपको 18वीं लोकसभा के लिए सदस्य चुनने का मौका मिल रहा है। यानि ये 18वीं लोकसभा भी युवा आकांक्षा का प्रतीक होगी।  इसलिए आपके वोट का महत्व और बढ़ गया है। 

फर्स्ट टाइम वोटर्स को मोटिवेट करें
पीएम मोदी ने कहा कि आम चुनावों की इस हलचल के बीच, आप युवा, ना केवल, राजनीतिक गतिविधियों का हिस्सा बनिए, बल्कि, इस दौरान चर्चा और बहस को लेकर भी जागरूक बने रहिए। और याद रखिएगा– ‘मेरा पहला वोट - देश के लिए’। मैं देश के इन्फ्लूएंसर्स को भी आग्रह करूंगा, चाहे वो खेल जगत के हों, फिल्म जगत के हों, साहित्य जगत के हों, दूसरे प्रोफेशनल्स हों या हमारे इंस्टाग्राम और यूट्यूब के इन्फ्लूएंसर्स हों, वो भी इस अभियान में बढ-चढ़कर हिस्सा लें और हमारे फर्स्ट टाइम वोटर्स को मोटिवेट करें। 

5379487