Logo
UP Politics: उत्तर प्रदेश में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी से मुलाकात कर पार्टी की स्थिति पर चर्चा की। जानें क्या है ताजा अपडेट।

UP Politics:उत्तर प्रदेश में केशव मौर्य के बागी तेवरों के बाद राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। उन्होंने उत्तर प्रदेश में सरकार और संगठन के बीच चल रहे तनाव और लोकसभा चुनावों के बारे में रिपोर्ट सौंपी।
भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी से मुलाकात कर पार्टी की खराब प्रदर्शन के कारणों के बारे में बताया। उन्होंने विशेष रूप से यूपी सरकार के दो विभागों, गृह और सूचना का उल्लेख किया।

पीएम मोदी से भूपेंद्र चौधरी की बैठक
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। पीएम मोदी के साथ उनकी बैठक करीब एक घंटे और पंद्रह मिनट चली। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को यूपी की जमीनी स्थिति के बारे में बताया और लोकसभा चुनावों में हार के कारणों और कार्यकर्ताओं की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

गृह और सूचना विभाग का विशेष उल्लेख
चौधरी ने पीएम मोदी को बताया कि यूपी सरकार के गृह और सूचना विभागों का कार्य पार्टी और कार्यकर्ताओं को नुकसान पहुंचा रहा है। गृह विभाग के तहत पुलिस की मनमानी कार्रवाई और सूचना विभाग के तहत पार्टी नेताओं को बदनाम करने की साजिश की जानकारी दी गई।

'सख्त फैसले लेने की जरूरत'
भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनावों में हार के कारणों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान मतदाता सूची से नाम हटाने और जातिगत ध्रुवीकरण जैसी साजिशें रची गईं। उन्होंने कहा कि यूपी में सख्त फैसले लेने की आवश्यकता है।

योगी आदित्यनाथ की राज्यपाल से मुलाकात
इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandi Ben Patel) से मुलाकात की, जिसे शिष्टाचार भेंट बताया गया। इससे पहले, योगी ने यूपी के दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंत्रियों के साथ बैठक की। बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में भाजपा को भारी नुकसान के बाद से यूपी बीजेपी में तनाव देखा जा रहा है। बीजेपी और सहयोगी दलों के नेता यूपी सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रहे हैं।

केशव मौर्य सीएम योगी को ले रहे निशाने पर
पिछड़े वर्गों के सबसे बड़े नेता केशव मौर्य (Keshav Maurya) लगातार योगी सरकार को निशाना बना रहे हैं। वह बार-बार कह रहे हैं कि कार्यकर्ता और संगठन सरकार से बड़े हैं, जबकि वह खुद योगी सरकार में उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) हैं। मौर्य दो दिन दिल्ली में रहने के बाद लखनऊ लौट आए हैं।

5379487