Logo
Uttarakhand nurse news: कोलकाता में डॉक्टर के बाद उत्तराखंड के रुद्रपुर में नर्स के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने बाद गला दबाकर हत्या कर दी।

Uttarakhand nurse news: उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक निजी अस्पताल की नर्स के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने नर्स के साथ दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दिया और शव को ठिकाने लगाने के लिए उत्तराखंड की सीमा के पास उत्तर प्रदेश के एक गांव में खाली पड़े प्लॉट में फेंक दिया। आरोपी ने पीड़िता के चेहरे को पत्थरों से कुचल दिया था।

आरोपी को किया गया गिरफ्तार
घटना 30 जुलाई को उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में हुई जिसके बाद आरोपी को 14 अगस्त को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, आरोपी ने हत्या करने के बाद पीड़िता के पर्स से सारे पैसे, उसका मोबाइल फोन और अन्य कीमती सामान लूट लिया और भाग गया था।

9 दिन बाद शव को उत्तर प्रदेश से किया गया बरामद
उधम सिंह नगर के पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने बताया, ''30 जुलाई से लापता नर्स का शव 8 अगस्त को उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के डिबडिबा गांव से बरामद किया गया।''

राजस्थान से पकड़ा गया आरोपी
पीड़िता की बहन द्वारा घटना के एक दिन बाद 31 जुलाई को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। एसएसपी मंजूनाथ ने कहा कि पीड़िता को सीसीटीवी फुटेज की मदद से और उसके मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रैक करके ट्रेस किया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तराखंड के गदरपुर में मजदूरी करने वाले आरोपी धर्मेंद्र को 13 अगस्त को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। आरोपी उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का रहने वाला है।

आरोपी ने बताई घटना की पूरी सच्चाई
पूछताछ के दौरान धर्मेंद्र ने खुलासा किया कि जब नर्स काम से घर लौट रही थी तो उसने उसे लूटने के इरादे से उसका पीछा किया क्योंकि उसे पैसों की जरूरत थी। जब वह सुनसान इलाके में पहुंची तो वह उसे जबरन झाड़ियों में ले गया और जब उसने शोर मचाने की कोशिश की तो उसने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद आरोपी ने उसके साथ बलात्कार किया और उसके चेहरे को पत्थर से कुचल दिया।

कोलकाता में डॉक्टर के साथ दुष्कर्म
यह घटना कोलकाता में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर व्यापक विरोध के बीच हुई है। कथित तौर पर ड्यूटी के दौरान उसका बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

5379487