Logo
मणिपुर में नए साल के पहले ही दिन हिंसा भड़क उठी। थोउबल जिले के लिलोंग में अज्ञात हमलावरों ने ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की। गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई। 14 लोग घायल हो गए। पांच जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है।

Violence in Manipur on New Year: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में नए साल के पहले दिन ही हिंसा भड़क गई। थोउबल जिले के लिलोंग में सोमवार को यह हिंसा भड़की। पुलिस वर्दी पहने ऑटोमैटिक हथियारों से लैस कुछ लोगों का समूह उगाही करने पहुंचा। इस दौरान उन्होंने फायरिंग की। इसमें चार लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए। घायलों में से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हमलावर कौन थे अभी तक इसका पता नहीं चल सका है। इसके बाद राज्य के पांच  जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

भीड़ ने हमलावरों की गाड़ियां जलाई
हमला होने के बाद पूरे इलाके में भगदड़ मच गई। हमलावर जिन चार गाड़ियों से पहुंचे थे, उनमें से दो को उग्र भीड़ ने जला दिया। एहतियात बरतते हुए थोउबल, इम्फाल ईस्ट, इम्फाल वेस्ट, काकचिंग और बिष्णुपुर जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस घटना के बाद हिंस के प्रति संवेदनशील इलाको में अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक थोउबल में हिंसा के बाद राजधानी इम्फाल के पास भी तनाव पैदा हो गया है। 

CM ने की शांति बनाए रखने की अपील
CM बीरेन सिंह ने वीडियो जारी कर हिंसा की निंदा की है। उन्होंने अपने संदेश में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। बीरेन सिंह ने कहा कि मैं निर्दोष लोगों की हत्या से बेहद दुखी हूं। मैं हाथ जोड़कर लिलोंग के लोगों से अपराधियों को पकड़ने में सरकार की मदद करने की अपील करता हूं।  मैं वादा करता हूं कि सरकार कानून के मुताबिक न्याय दिलाने के लिए हर संभव कोशिश करेगी। मुख्यमंत्री हिंसा के बाद सभी मंत्रियों और सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों की बैठक भी बुलाई। 

5379487