Logo
VIP Treatment for Actor Darshan: बेंगलुरु पुलिस ने रेणुकास्वामी की हत्या के मामले में अभिनेता दर्शन, उसकी गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा और 16 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।

VIP Treatment for Actor Darshan: कर्नाटक के चर्चित  रेणुकास्वामी हत्याकांड में जेल में बंद कन्नड़ अभिनेता दर्शन थूगुदीपा पर पुलिस के अधिकारी मेहरबान हैं। एक्टर को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने के कुछ फोटो-वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया में वायरल हुए थे। जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने इस मामले में जांच पुलिस को सौंपी थी। इसमें वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने की पुष्टि होने पर बेंगलुरू के परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल के 7 जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने बताया कि शुरुआती जांच के आधार पर आरोपी अधिकारियों की पहचान की गई और उन्हें निलंबित कर दिया है। यह एक "गंभीर सुरक्षा चूक" का मामला है।

जेल में VIP ट्रीटमेंट के फोटो-वीडियो हुए थे वायरल
पिछले दिनों अभिनेता दर्शन की एक तस्वीर और वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें वे जेल में बड़े आराम से कुर्सी पर बैठे हुए सिगरेट और चाय के कप के साथ नजर आए थे। तस्वीर में उनके साथ तीन अन्य लोग भी दिखे। रिपोर्ट्स के अनुसार, इनमें से कुछ व्यक्ति जैसे कि अपराधी विल्सन गार्डन नागा, एक्टर के मैनेजर और सह-अभियुक्त नागराज और एक अन्य कैदी कूला सीना शामिल थे। एक वीडियो में दर्शन को किसी से वीडियो कॉल पर बात करते हुए भी देखा गया। हत्या के आरोपी अभिनेता को मिले खास इंतजामों के लिए कड़ी आलोचना हो रही है। 

क्या है रेणुकास्वामी हत्याकांड? 

  • बेंगलुरु में रेणुकास्वामी की हत्या के मामले में पुलिस ने अभिनेता दर्शन, उसकी गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा और 16 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं। पुलिस के मुताबिक, दर्शन के फैन रेणुकास्वामी ने कथित तौर पर पवित्रा गौड़ा को अश्लील मैसेज भेजे थे, जिससे दर्शन ने बौखला उठा और उनसे रेणुकास्वामी की हत्या कर दी। उसका शव 9 जून को एक अपार्टमेंट के पास स्थित एक स्टॉर्मवाटर ड्रेन में मिला था।
  • पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि एक्टर दर्शन के फैन क्लब के मेंबर रघवेंद्र ने रेणुकास्वामी को अभिनेता से मिलने का बहाना बनाकर आरआर नगर में एक शेड में बुलाया था, जहां उसकी कथित तौर पर पिटाई और हत्या कर दी गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पुष्टि की गई है कि रेणुकास्वामी की मौत कई गंभीर चोटों के कारण शॉक और हेमोरेज से हुई थी।

दर्शन को मिल रही सुविधाओं से हैरान हूं: पीड़ित के पिता
रेणुकास्वामी के पिता काशीनाथ एस. शिवनगौड्रू ने सभी आरोपियों को जल्द सजा दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में सीबीआई जांच होनी चाहिए। तस्वीर देखकर मुझे आश्चर्य हो रहा है कि दर्शन जेल में खुलेआम सिगरेट और चाय का लुत्फ उठा रहा है। मुझे तो शक है कि वो वास्तव में जेल में है भी या नहीं। जेल को जेल ही रहना चाहिए, इसे कुछ और नहीं बनना चाहिए। उसके साथ आम कैदियों की तरह ही बर्ताब किया जाना चाहिए।

5379487