Gyandev Ahuja Controversial statement: केरल के वायनाड जिले में 30 जुलाई को कई जगह भूस्खलन की घटनाएं हुईं, जिसमें 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। अब वायनाड लैंडस्लाइड (Wayanad Landslide) पर बीजेपी के सीनियर नेता ज्ञानदेव आहूजा ने विवादित बयान (Controversial Statement)  दिया है। आहूजा का कहना है कि केरल में गौहत्या होती है, इसलिए वहां ऐसी त्रासदी हुई। उन्होंने कहा कि जहां भी गाय माता का वध (Cow Slaughter)  होता है, वहां ऐसी घटनाएं होती रहेंगी।

वायनाड हादसे में अब तक 358 शव बरामद
वायनाड जिले के मुंडाक्काई, चूरलामाला और मेप्पाडी जैसे गांवों में 30 जुलाई को कई भूस्खलन हुए। इस हादसे में अब तक 358 शव बरामद किए जा चुके हैं। अभी भी 400 लोग लापता (Missing People) हैं, जिनकी तलाश जारी है। वायनाड के अतिरिक्त डीजीपी का कहना है कि बचाव कार्य (Rescue Operation) अभी भी जारी है। छह टीमें राहत कार्य में जुटी हैं, जिनमें से पांच टीमें भूमि क्षेत्र में और एक टीम जल क्षेत्र में खोज अभियान चला रही है।  

आहूजा ने किया केरल सरकार  पर कटाक्ष
बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि अगर केरल में गौहत्या (Cow Slaughter) नहीं रुकी तो वहां इसी तरह की त्रासदी होती रहेंगी। ज्ञानदेव आहूजा (Gyandev Ahuja Statement) ने कहा कि 2018 से ऐसी घटनाएं हो रही हैं। आहूजा ने आगे कहा कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी घटनाएं होती हैं, लेकिन वहां स्थिति वायनाड जैसी नहीं होती।

केरल सरकार ने केंद्र से मांगी मदद
केरल सरकार ने केंद्र सरकार से बचाव अभियान (Kerala Rescue Operation) के लिए गहरी खोज रडार भेजने की अपील की है। सेना की उत्तरी कमांड से एक जवार रडार और तिरंगा माउंटेन भेजा गया है। आपदा की रिपोर्टों के बीच, वन अधिकारियों द्वारा चलाए गए बचाव अभियान ने ध्यान आकर्षित किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार को कलपेट्टा रेंज के वन अधिकारी के हशीश की अगुवाई में एक टीम ने जंगल में एक पहाड़ी गुफा में फंसे आदिवासी परिवार के चार बच्चों को बचाया।