Pramod Krishnam On Waynad By Election: पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने केरल के वायनाड से प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने के कांग्रेस के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि प्रियंका गांधी कांग्रेस में सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं। उपचुनाव में उन्हें उतारकर उनके कद को कम करने की कोशिश की गई है।

प्रमोद कृष्णम ने कहा कि प्रियंका गांधी को वायनाड से चुनाव लड़ाकर कांग्रेस ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उसे हिंदुओं पर भरोसा नहीं है। इससे पहले, भाजपा ने कांग्रेस के इस फैसले पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी को "भगोड़ी दुल्हन" करार दिया।

राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ी
बता दें कि  राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली दोनों ही लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि, अब राहुल गांधी ने अपने पारिवार का गढ़ रहे रायबरेली का सांसद रहने का फैसला किया है। इसके बाद कांग्रेस ने वायनाड उपचुनाव में प्रियंका गांधी को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। 

राहुल गांधी का वायनाड से संबंध
राहुल गांधी ने पहले कहा था कि वह वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वह उन लोगों को नहीं छोड़ सकते जो संकट के समय उनके साथ खड़े रहे। इस बार सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। ऐसे में रायबरेली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह मांग की गांधी परिवार का ही कोई सदस्य रायबरेली से चुनाव लड़े। यह देखते हुए राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से भी चुनाव लड़ा। दोनों ही सीटों पर राहुल गांधी जीतने में कामयाब रहे।

भाजपा का 'भगोड़ी दुल्हन' वाला तंज
भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि वायनाड से प्रियंका को मैदान में उतारने के कांग्रेस के फैसले ने साबित कर दिया है कि यह "राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि एक पारिवारिक कंपनी है"। भाजपा नेता अजय आलोक ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "भगोड़ी दुल्हन ने वायनाड से भागने का फैसला किया है।" उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी पूरी ताकत से वायनाड सीट पर चुनाव लड़ेगी और वामपंथी भी ऐसा ही करेंगे।

प्रियंका गांधी का वायनाड को संदेश
प्रियंका गांधी ने वायनाड के लोगों को भरोसा दिलाया कि वह उन्हें राहुल गांधी की कमी महसूस नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा, "मैं वायनाड को राहुल गांधी की कमी महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी, वायनाड में सभी को खुश करने की पूरी कोशिश करूंगी और एक अच्छी प्रतिनिधि बनूंगी।"