मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी फरार है। इनमें से दो आरोपी उत्तर प्रदेश और एक आरोपी हरियाणा है। वहीं पुलिस ने चौथे आरोपी के नाम का भी खुलासा किया है, जिसका नाम मोहम्मद इशान अख्तर है।

इस पर बाबा सिद्दीकी की जासूसी करने और शूटरों को उनके बारे में जानकारी देने का आरोप है। उत्तर प्रदेश और हरिणाया में जब आरोपियों के घर पुलिस पहुंची तो आरोपियों के घर वालों ने इनके बारे में अलग-अलग कहानी बताई।

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोप में पकड़े गए दोनों आरोपियों में पहला 19 साल का धर्मराज कश्यप पुत्र राधेश्याम है। वहीं दूसरा आरोपी 20 साल का शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम पुत्र बालकिशून शामिल हैं। दोनों कैसरगंज कोतवाली के गंडारा गांव के रहने वाले हैं। दोनों पुणे में रेहड़ी पटरी पर ठेला लगाते थे।

यूपी के बहराइच और हरियाणा में तीनों जगहों पर आरोपियों के घर पर पुलिस पहुंच गई है और परिजनों से पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ में कई बातें सामने आई हैं। इस घटना को लेकर आरोपी धर्मराज की मां कुसमा और शिवा गौतम की मां सुमन ने प्रतिक्रिया दी है। हरियाणा के कैथल के गुरमैल सिंह की दादी ने प्रतिक्रिया दी है।  

धर्मराज की मां बोली- कबाड़ का काम करने गया था बेटा
आरोपी धर्मराज की मां का कहना है कि उसका बेटा 2 महीने पहले पुणे में कबाड़ का काम करने गया था, उसे नहीं पता था कि वहां पर वह क्या करता था। सुबह जब पुलिस आई, तब हम पूरे मामले के बारे में जान पाए। कभी फोन करते नही हैं तो हम क्या जानें क्या करते हैं। वह अकेला नहीं गया था, दूसरों के साथ गया था। 

शिवा की मां बोली, रेहड़ी लगाता था  
आरोपी शिवा की मां ने कहा कि शिवा होली के आठ दिन बाद गर से परदेश (पुणे) में कमाने गया था। वह रेहड़ी लगाता था। वहां जाने के चार दिन बाद दूसरे के मोबाइल से बात हुई थी तो उसने कहा था कि क्यों परेशान कर रहो हो, जब बात करनी होगी, तब कर लेंगे। आज सुबह सड़क पर लोग बात कर रहे थे उसके बारे में तो हम घबरा गए। हमारा आदमी मजदूरी करता है। हम भी गेहूं काटने के काम में चले जाते थे, उसी से घर का खर्च चलता है।

गुरमैल सिंह की दादी का वीडियो आया सामने 
बाबा सिद्दीकी की हत्या का तीसरा आरोपी गुरमैल सिंह कैथल जिले के नरड गांव का रहने वाला है। गुरमैल सिंह की दादी इस पर प्रतिक्रिया दी है। वीडियो में गुरमैल के घर का विजुअल्स भी सामने आया है। गुरमैल की दादी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो हमारा कुछ नहीं लगता है, ना हमें उससे कोई मतलब है और ना ही उसे हमसे कोई मतलब है। 11 सालों से हमने उसे घर से बेदखल कर दिया है। 

पहले भी मर्डर कर चुका है गुरमैल सिंह
गुरमैल सिंह के बारे में एक जानकारी और हाथ लगी है कि इससे पहले 2019 वह मर्डर कर चुका है। एक युवक की हत्या मामले में कैथल जेल में बंद था। बाद में वह जमानत पर बाहर आ गया और मुंबई चला गया। रिपोर्ट्स दावा करती है कि आरोपी जब कैथल जेल में था, तभी वो लॉरेंस विश्नोई गैंग के संपर्क में आया था, इसलिए जेल से बाहर आने के बाद वह भी मुंबई जाकर इस गैंग का हिस्सा बन गया। सूत्रों से खबर मिली है कि आरोपी के माता-पिता की मौत हो चुकी है, वह वर्षों से अपने घर में नहीं रहता।