Logo
NEET Paper Leak: मेडिकल प्रदेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 के पेपर लीक मामले में बीजेपी ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पीए के शामिल होने का आरोप लगाया है। इस पर पहली बार शुक्रवार को तेजस्वी का बयान आया।  

NEET Paper Leak: मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी 2024) के पेपर लीक मामले में रियासत गरमा गई है। कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर मोदी सरकार पर पेपर लीक का आरोप मढ़ रही है तो दूसरी ओर बिहार में भाजपा ने पेपर लीक का लिंक आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से होने का आरोप लगाया है। इस पर शुक्रवार को तेजस्वी ने खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा- बुला लो मेरे पर्सनल सेक्रेटरी को, अगर उसने गलती की है तो गिरफ्तार करो, हमको कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने बिहार सरकार पर मुख्य आरोपी को बचाने का आरोप लगाया है।

पेपर लीक के आरोपों पर तेजस्वी ने बोला हमला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि मेरे पीए, पीएस सबको बुला लीजिए और पूछताछ कर लीजिए। ईओडब्ल्यू ने अब तक इन्हें लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। ये सिर्फ विजय सिन्हा के आरोप हैं। लेकिन में मुख्यमंत्री से कहता हूं कि मेरे पीए को बुलाएं और पूछताछ करें। आप किंगपिन (सरगना) को बचाने के लिए मुद्दे को डायवर्ट कर रहे हैं। डिप्टी सीएम सग्राट चौधरी के साथ आरोपी की फोटो सामने आई है, इस पर कोई कुछ नहीं बोल रहा है। मेरा नाम इस मामले में घसीटने से कुछ नहीं होगा। पेपर लीक का मास्टरमाइंड तो अमित आनंद है, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। 

डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने लगाए गंभीर आरोप
दरअसल, बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने दावा किया है कि राज्य में नीट पेपर लीक के लिए परीक्षा से एक दिन पहले तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार ने गेस्ट हाउस के एक कर्मचारी के जरिए मास्टरमाइंड सिकंदर के लिए यहां रूम बुक कराया था। सिन्हा का यह भी आरोप है कि अब तक ईओडब्ल्यू ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, वे सभी प्रीतम कुमार के संपर्क में थे, जो कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के निज सचिव हैं। 

जानिए कौन है प्रीतम कुमार? 
प्रीतम कुमार (52 साल) बिहार प्रशासनिक सेवा के अफसर हैं। उन्हें अगस्त 2022 में नई पदस्थापना मिली थी। फिलहाल प्रीतम तेजस्वी यादव के निज सचिव (सरकारी) हैं। उनके पिता का नाम सुभाष निराला है और वह मुंगेर के निवासी हैं। 

5379487