Ram Mandir statue of Ramlala in Peepal leaf: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। रामलला की मूर्ति बनाने के लिए हर कलाकारों को मौका नहीं मिला। ऐसे ही राजस्थान के एक कलाकार हैं जिसने पीपल के पत्ते में भगवान राम की मूर्ति बनाई है। 

पीपल के पत्ते में दिखाई कलाकारी
यह कलाकार राजस्थान के पाली जिले के रहने वाले हैं। जिसने कई नुकीली नोक के माध्यम से प्रतिमा पीपल के पत्ते में उकेर कर कलाकारी दिखाई है। कलाकार का नाम श्रवण कुमार है। अब श्रवण की हर जगह तारीफ की जा रही है। श्रवण ने पीपल के पत्तों पर भगवान राम, देवी सीता और लक्ष्मण और राम मंदिर की तस्वीरें बनाई है। यह तस्वीर इतनी खूबसूरत है कि रामभक्त देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। 

माचिस की तीलियों से बनाया राम मंदिर
ओडिशा के कलाकार सास्वत रंजन ने भी अनोखे अंदाज में कलाकारी दिखाई है। इस कलाकार ने माचिस की तीलियों का प्रयोग कर अयोध्या राम मंदिर की प्रतिमा बनाई है। सास्वत ने बताया कि इस प्रतिमा को बनाने में 6 दिन लग गए।

936 तीलियों का किया प्रयोग
सास्वत ने राम मंदिर की प्रतिमा को बनाने में 936 तीलियों को खर्च किया है। इस प्रतिमा की लंबाई 14 इंच और चौड़ाई 7 इंच है। माचिस की तीलियों का प्रयोग कर मंदिर की मूर्ति को बनाना बहुत ही कलाकारी का काम है।