Logo
इंसान अपने जीवन में हर तरह के सुख सुविधा पाना चाहता है, पर कई ग्रह ऐसे हैं जिनके अशुभ घर में होने का नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है।

(कीर्ति राजपूत)

Vastu Tips For New Year 2024 : नए साल की शुरुआत हो चुकी है। नए वर्ष की शुरुआत भगवान शिव के दिन सोमवार से हो रही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये दिन बेहद शुभ माना जा रहा है। साल 2024 की शुरुआत पर कुछ वास्तु शास्त्र से जुड़े उपाय किए जाएं, तो आपको साल भर किसी भी प्रकार की मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। ये उपाय न सिर्फ आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करेंगे, बल्कि इन्हें अपना कर आप घर में बरकत भी बनाए रख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल में किए जाने वाले कुछ चमत्कारिक उपायों के बारे में.

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का उपाय
वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल में अपने घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से आर्थिक मुश्किलों से छुटकारा मिलेगा। इस उपाय से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, और घर में बरकत आती है। ध्यान रखें कि मुख्य द्वार पर जो दीपक जलाएं हैं उसका मुख पूर्व दिशा की तरफ हो।

घर से दूर होगी नकारात्मकता
इस साल गोधूलि बेला में गाय के घी का दीपक अपने घर के मुख्य द्वार पर जलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं रहेगा। साथ ही सुख-समृद्धि भी आएगी। नए साल के पहले दिन हर किसी को इस शुभ समय पर दीपक अवश्य जलाना चाहिए।

धन लाभ के लिए उपाय
नए साल में घर के मुख्य द्वार को सजाएं और इस पर बंधनबार लगाएं। ऐसा करने से घर में माता लक्ष्मी का आगमन होगा, साथ ही पूरे साल पैसों की तंगी नहीं रहेगी।

घर में बरकत के लिए उपाए
नए साल के मौक़े पर घर के मुख्य द्वार पर तिल के तेल का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहेगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने पर पूरे साल किसी भी चीज़ के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

5379487