Aaj Ka Rashifal 29 July 2024: ग्रह गोचर के अनुसार सोमवार 29 जुलाई 2024 को कुछ राशि वालों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज के दिन चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे। आज सावन माह की अष्टमी तिथि है। सावन माह भी प्रारंभ है। इन ग्रह गोचरों के आधार पर आज का राशिफल देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं कुंडली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम जी महाराज विंध्यांचल (कालीखोह) ने तैयार किया गया है। यहां जानें सोमवार यानी 29 जुलाई 2024 का मेष से लेकर मीन राशि तक अपना भविष्यफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 05:55 पर
सूर्यास्त: संध्या 07:11 पर

दिशाशूल: पूर्व दिशा- आज के दिन दलिया या दही का सेवन करके यात्रा पर जाएं। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12 49 से 12 59 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.45 से 16.58  तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:45 से 08:55 तक अमृत
सुबह 08:55 से 10:55 तक चंचल
सुबह 10:55 से 12:55 तक चंचल 
दोपहर 12:55 से 02:55 तक अमृत
दोपहर 02:55 से 07:55 तक लाभ
शाम 07:55 से 09:55 तक लाभ
रात 09:55 से 11:55 तक अमृत

मेष राशि (Aaj ka mesh rashifal)
किसी अपरिचित व्यक्ति से आज मुलाकात हो सकती है। शारीरिक कष्ट आज आपको हो सकता है। बिजनेस धीमा चलेगा। परिवार में मनमुटाव की स्थिति हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को वेल पत्र चढ़ाएं।
लकी नंबर: 2, शुभ रंग: हल्का नीला

वृषभ राशि (Aaj ka vrishabh Rashifal)
शारीरिक कष्ट आज आपको संभव है। बिजनेस धीमा चलेगा। नौकरी में उच्च अधिकारी की नाराजगी आज आपको झेलनी पड़ सकती है। परिवार में डिस्टरबेंस बना रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को एक लोटा जल चढ़ाएं।
लकी नंबर: 51, शुभ रंग:  क्रीम

मिथुन राशि (Aaj ka mithun Rashifal)
परिवार की आवश्यकता को पूरा करने के लिए भाग दौड़ ज्यादा करना पड़ेगा। जिससे खर्च अधिक होगा। दूसरे के झगड़ों में आपको पड़ने से बचना चाहिए। चिंता तथा तनाव दोनों बने रहेंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को अक्षत चढ़ाएं।
शुभ नंबर: 7, शुभ रंग:  पीला

कर्क राशि (Aaj ka kark rashifal)
किसी की बातों में आज ज्यादा ध्यान न दें। नवीन वस्त्र और आभूषण पर ज्यादा खर्च होगा। अचानक कहीं से आपको धन प्राप्ति का योग है। नौकरी में में जवाबदारी आपकी ज्यादा रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी का दर्शन करें।
लकी नंबर: 99, शुभ रंग: चैती

सिंह राशि (Aaj ka singh Rashifal)
किसी राज की बाधा का सामना आज का आपको करना पड़ सकता है। जल्दी-जल्दी में कोई भी निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए। काफी समय से अटका हुआ पैसा आज आपको मिल सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी का रुद्राभिषेक करें।
लकी नंबर: 1, शुभ रंग:  हल्का लाल

कन्या राशि (Aaj ka Kanya Rashifal)
ज्यादा खर्च आज आपके सामने आएंगे। कर्ज लेने की स्थिति हो सकती है। अपेक्षित कार्यों में देरी हो सकती है। चिंता तथा तनाव बने रहेंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को दूध अर्पित करें। दिन अच्छा गुजरेगा।
लकी नंबर: 54, शुभ रंग:  काला

तुला राशि (Aaj ka Tula Rashifal)
यात्रा करना आज आपके लिए लाभदायक रहेगा। शारीरिक कष्ट की संभावना है। लोगों की सहायता करने का सौभाग्य आपको प्राप्त होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में आपके वृद्धि होगी। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को दही अर्पित करें।
लकी नंबर: 2, शुभ रंग: हल्का काला

वृश्चिक राशि (Aaj ka Vrishchik Rashifal)
तरक्की के अवसर आज आपको प्राप्त होंगे। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर हो सकती है। नया प्लान आज बनेगा। स्नेही जनों से बात विवाद हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को शहद अर्पित करें।
लकी नंबर:  5,  शुभ रंग: नारंगी

धनु राशि ( Aaj ka Dhanu Rashifal)
कष्ट, भाव, चिंता तथा तनाव का वातावरण आपके आसपास बना रहेगा। जीवनसाथी पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को घी अर्पित करें।
लकी नंबर: 26, शुभ रंग:   बैंगनी

मकर राशि (Aaj ka Makar Rashifal)
आज खर्राटे अधिक होने से आप टेंशन में रहेंगे, जिससे आपका बजट बिगड़ेगा। किसी इंपॉर्टेंट निर्णय लेने में ज्यादा जल्दबाजी न करें। भाग दौड़ ज्यादा करनी पड़ेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को सफेद चंदन अर्पित करें।
लकी नंबर: 4, शुभ रंग:  हल्का भूरा

कुम्भ राशि (Aaj ka kumbh rashifal)
किसी कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर आपको प्राप्त होगा। स्टूडेंट वर्ग असफलता प्राप्त करेंगे। परिवार व मित्रों के साथ समय आपका प्रसन्नता पूर्वक गुजरेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को सफेद पुष्प अर्पित करें।
लकी नंबर: 7, शुभ रंग: सफेद

मीन राशि  (Aaj ka meen rashifal)
आज आपको गुड न्यूज़ प्राप्त होगी। घर में मेहमानों के आगमन होने से आप प्रसन्न होंगे। व्यापार में लाभ की स्थिति मिलेगी। निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर: 1, शुभ रंग:  हल्का रेड

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम जी महाराज 
ज्योतिष, वास्तुशास्त्र, हस्तरेखा और रत्न एवं कुंडली विशेषज्ञ का संपर्क सूत्र।
Email: manishgautam0703@gmail.com
दूरभाष 9540881573