Logo
Astro Remedies Of Clove : रसोई घर में इस्तेमाल होने वाली लौंग न सिर्फ औषधी के रूप में या खाने का स्वाद बढ़ाने के काम आती है बल्की ज्योतिष शास्त्र में भी इससे जुड़े उपाय बताए गए हैं।

(रुचि राजपूत)

Astro Measures of Clove : रसोई घर में मौजूद लौंग न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाती है बल्कि ज्योतिष शास्त्र में इसको लेकर कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपना कर आप अपने जीवन में आ रही अनेक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। ये छोटे-छोटे उपाय आपको कई चमत्कारिक लाभ दे सकते हैं। जिसके कारण शारीरिक, आर्थिक और मानसिक परेशानियों से निजात मिल सकती है। आइए जानते हैं हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे से लौंग को दीपक में जलाने से क्या फायदे हो सकते हैं।

माता लक्ष्मी की पूजा में इस तरह करें लौंग का उपयोग
अगर आप भी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो माता लक्ष्मी की पूजा करते समय दीपक जलाते समय आप लौंग का इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपको धन -धान्य का आशीर्वाद प्रदान करेंगी। साथ ही साथ लौंग के उपयोग से घर में नकारात्मक ऊर्जा से भी आपको छुटकारा मिल सकता है।

भगवान गणेश की पूजा में लौंग का ऐसे करें उपयोग
अगर आप भी कोई काम कर रहे हैं और कड़ी मेहनत के बाद भी आपको सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो इसके लिए भगवान गणेश की पूजा करते समय दीपक में लौंग को जलाएं ऐसा करने से भगवान गणेश आपको सुख समृद्धि का आशीर्वाद प्रदान करेंगे, और आपको सौभाग्य की प्राप्ति होगी।

नकारात्मकता दूर करने का उपाय
अगर आपके घर में भी हमेशा छोटी-छोटी बातों पर कलह क्लेश होता है, तो इसके लिए आप लौंग को कपूर के साथ मिलाकर जलाएं। आप कुछ ही दिनों में इसका सकारात्मक परिणाम देखेंगे। इस उपाय से आपके घर से सारी नकारात्मकता धीरे-धीरे दूर हो जाएगी।

5379487