Logo
पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही खास होता है। लेकिन कभी-कभी किसी कारणवश इनके बीच झगड़ा होने लगता है। इन सभी का कारण बाथरूम से जुड़े वास्तु दोष हो सकता है।

Bathroom Vastu Tips: संसार में पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही खास होता है। यह एक जन्म का नहीं बल्कि सात जन्मों का रिश्ता होता है। कहा जाता है कि पति-पत्नी के रिश्ते में प्रेम और आपसी समझ होनी बहुत ही जरूरी हैं। क्योंकि किसी भी प्रकार के आपसी मतभेद से बचा जा सकता है। कई बार ऐसा भी होता है कि आपसी रिश्ते में सभी चीजें होने के बाद भी घर में कलह-क्लेश होने लगता है। पति-पत्नी ढंग से एक-दूसरे से बात नहीं करते हैं। दरअसल इन सभी कारण ज्योतिष से जुड़ा हो सकता है।

यदि आपके घर में पति-पत्नी के बीच बिना वजह हर बात पर लड़ाई-झगड़ा होता है या किसी भी बात पर सामंजस्य नहीं बन पाता है। तो इन सभी का कारण आपके बाथरूम में मौजूद नकारात्मक शक्तियां हो सकती हैं। तो आज इस खबर में बताएंगे कि बाथरूम में नकारात्मकता दूर करने के लिए किन-किन उपायों को कर सकते हैं।

फिटकरी का करें इस्तेमाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप बाथरूम के उत्तरी कोने में एक बंद डिब्बे में फिटकरी रखते हैं, तो आपके जीवनसाथी के संबंधों में मजबूती आएगी। दरअसल, फिटकरी बाथरूम के सभी नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने में कारगर साबित होता है और मन में सकारात्मक विचार लाता है। इसके साथ ही पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास भी आती है।

सेंधा नमक का करें इस्तेमाल

पति-पत्नी के आपसी रिश्तों में बेवजह अनबन हो जाती है तो आप बाथरूम में एक कटोरी सेंधा नमक रखें। या फिर, आप हर रोज नहाने के पानी में एक चुटकी नमक डालकर नहाते हैं तो आपसी रिश्तों में प्रेम बना रहेगा।

एसेंशियल ऑयल का करें प्रयोग

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में एसेंशियल ऑयल रखने से आपसी प्रेम बढ़ता है। एसेंशियल ऑयल अर्क के पौधे के पत्ती छाल, फूल और बीज या जड़ से बनाए जाते हैं। मान्यता है कि इस तेल को बाथरूम में रखने से नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा मिल जाता है और घर में सकारात्मकता बनी रहती है।

यह भी पढ़ें- पितृपक्ष के दौरान सपने में पूर्वजों काे देखने का खास मतलब, भूलकर न करें नजरअंदाज

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487