Logo
Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन बुद्धि और विवेक के दाता भगवान गणेश की पूजा अर्चना करने का विधान सदियों पुराना है। इस दिन किए जाने वाले उपाय आपको कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं।

(रुचि राजपूत)

Budhwar ke Jyotishiya Upay: सप्ताह के 7 दिनों में से बुधवार का दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश को समर्पित किया गया है। भगवान गणेश बुद्धि, विवेक और वाणी के दाता माने जाते हैं। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह से संबंधित कोई समस्या है तो बुधवार के दिन पूजा व्रत और कुछ उपाय करने से आपको फायदा हो सकता है। इस दिन क्या करें ये बता रहे हैं हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे।

बुधवार के उपाय
1. बनने लगेंगे बिगड़े काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करता है उसे भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है और उसके बिगड़े काम बनने लगते हैं।

2. सांसारिक सुख का उपाय
अगर आप चाहते हैं कि आपको सांसारिक सुखों की प्राप्ति हो तो बुधवार के दिन माता लक्ष्मी और भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना करने के बाद, गौ माता को हरा चारा खिलाएं। यह उपाय आपके शुभ समृद्धि में लाभकारी हो सकता है।

3. मिलेगा बप्पा का आशीर्वाद
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा अर्चना करने के बाद, उन्हें पीले रंग का चंदन लगाएं और वो चंदन थोड़ा सा लेकर अपने माथे पर लगा लें। ऐसा करने से आपके ऊपर भगवान गणेश की कृपा हमेशा बनी रहेगी।

4. सुख समृद्धि का उपाय
बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है। इस दिन आप भगवान गणेश की विधि विधान से पूजा करें, इसके अलावा मां दुर्गा को 16 श्रृंगार अर्पित करें। यह उपाय आपके सुख समृद्धि में वृद्धि कराएगा।

5379487