Ganesh Chaturthi Upay 2024: 7 सितंबर 2024, शनिवार को गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा। 10 दिनों तक चलने वाला गणेश जन्मोत्सव 17 सितंबर 2024, मंगलवार को अनंत चतुर्दशी पर गणपति विसर्जन के साथ समाप्त होगा। लेकिन इन 10 दिनों में, विशेषकर गणेश चतुर्थी के दिन रिश्तों में प्रेम बढ़ाने के लिए गणपति जी की कृपा प्राप्त की जा सकती है। इसके लिए साधक को गणेश चतुर्थी पर उपाय करने होंगे। चलिए जानते है - 

गणेश चतुर्थी पर प्रेम से जुड़े उपाय
(Ganesh Chaturthi Love Upay) 

-  गणेश चतुर्थी से हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाने की शुरुआत कर देवें। इस उपाय को करने से गणपति जी की कृपा से गृह क्लेश में लाभ मिलता है। साथ ही परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ने लगता है। 

- गणेश चतुर्थी से हर बुधवार को गणपति जी को नियमित रूप से दूर्वा की 21 गांठें अर्पित करें। इस उपाय को करने से गणेश जी की कृपा से शीघ्र विवाह के योग बनने लगते है। 

- बेटी के विवाह में आ रही अड़चन को खत्म करने के लिए पेरेंट्स को गणेश चतुर्थी पर विवाह की कामना करते हुए गणपति जी को मालपुएं का भोग लगाना चाहिए। इसके अलावा बेटे के विवाह में आ रही अड़चन को दूर करना है, तो पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं

मनचाही लड़की से प्रेम के लिए गणेश चतुर्थी का उपाय
(Ganesh Chaturthi Upay for Relationship Love)

मनचाही लड़की से प्रेम के लिए गणेश चतुर्थी के दिन प्रेमी या प्रेमिका की फोटो लेवें। उस पर मिट्टी या चांदी के गणपति जी रखें। अब लगातार 3 दिनों तक 'ऊँ गं गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा' मंत्र की 11 तुलसी की माला से जाप करें। अब अनंत चतुर्दशी के दिन दोपहर में प्रेमिका की फ़ोटो के पैरों से नीचे उसका नाम लखेन, और किसी प्राचीन गणेश मंदिर में जाकर जमीन में दफना देवें। ऐसा करने से मनचाहे पार्टनर से प्रेम बढ़ता है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।