Logo
Janmashtami Ke Upay: भाद्रपद माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है। इस दिन जन्माष्टमी का व्रत रखने से जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है।

Janmashtami Ke Upay: भाद्रपद माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है। इस दिन जन्माष्टमी का व्रत रखने से जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। जन्माष्टमी व्रत के दिन रात्रि 12 बजे भगवान श्री कृष्ण की पूजा की जाती है। इसी के साथ ही व्रती जातक अपना उपवास भी पूर्ण करते है। इस वर्ष जन्माष्टमी व्रत 26 अगस्त 2024 सोमवार के दिन रखा जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्माष्टमी व्रत के दिन रात्रि का समय बेहद शुभ होता है। इस रात्रि में सुख-समृद्धि के लिए कुछ विशेष उपाय कर सकते है। 

जन्माष्टमी की रात्रि के उपाय
(Janmashtami Ratri Ke Upay) 

- घर में चल रही आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए जन्माष्टमी की रात 12 बजे केसर मिले दूध से भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक करें। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और परिवार में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती है। 

घर की सुख-शांति के लिए जन्माष्टमी का उपाय
(Ghar Ki Sukh Shanti Ke Liye Janmashtami Upay) 

- यदि आपके घर में आये दिन क्लेश का माहौल रहता है, तो जन्माष्टमी की शाम घर में तुलसी के पौधे के पास एक घी का दीपक अवश्य प्रज्ज्वलित करें। इसके पश्चात 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ का जाप करें और तुलसी की 21 बार परिक्रमा करें। इससे घर में सुख-शांति का वास होगा। 

धन लाभ के लिए जन्माष्टमी का उपाय
(Dhan Labh Ke Liye Janmashtami Ka Upay) 

- कारोबार में धन लाभ के लिए जन्माष्टमी के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत होकर राधा-कृष्ण मंदिर अवश्य जाएं। इसके बाद भगवान को पीले फूलों की माला अर्पित करें। ऐसा करने से धन-लाभ के योग निर्मित होने लगते है। साथ ही घर-परिवार में चल रही आर्थिक समस्या दूर होने लगती है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487