Logo
Leap Year Birthday: आज 29 फरवरी का दिन है। यानी लीप ईयर है। 29 फरवरी को जन्म लिया है वह इस साल अपना जन्म दिवस मना पाएंगे। ऐसे लोगों के अंदर अलग-अलग तरह की क्वालिटीज पाई जाती हैं।

Leap Year Birthday: आज है 29 फरवरी 2024 और आज का दिन है बृहस्पतिवार का अगर आपने तारीख को ध्यान से देखा हो तो आज है 29 फरवरी यानी कि यह साल जो है लीप ईयर है। यह साल अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार हर 4 साल में एक बार आता है यानी कि हर चौथे साल लीप ईयर पड़ता है। लेकिन हिंदू कैलेंडर की  मानें तो तिथि के अनुसार वर्ष में 354 दिन होते हैं और बाकी के 11 दिन बचे हुए 3 साल में एक महीना अलग से बना देते हैं। जिसके कारण हर तीसरे वर्ष अधिक मास भी पड़ता है। वहीं पर एक दिन बचा हुआ चौथे वर्ष पर लीप ईयर पड़ जाता है।

4 साल में एक बार आता है 29 फरवरी
यह साल बहुत खास है क्योंकि यह साल 2024 4 साल बाद आया है । जिन जातकों ने 29 फरवरी को जन्म लिया है वह इस साल अपना जन्मदिन मना पाएंगे। ऐसे लोगों के अंदर अलग-अलग तरह की क्वालिटी पाई जाती हैं। यह डेट जो है वह बहुत ही ज्यादा अलग मानी जाती है या रेयर मानी जाती है इसलिए ऐसे लोग भी बहुत ज्यादा रेयर होते हैं।

आज जन्मे लोगों का ऐसा होता है स्वभाव
अगर अंक शास्त्र के अनुसार बात करें तो ऐसे लोगों के जन्मतिथि के अनुसार ऐसे लोगों का स्वभाव जो होता है बहुत ही ज्यादा इमोशनल तरह का होता है। ऐसे लोग मोदी होते हैं क्योंकि जन्मतिथि और महीने की बात करें तो इनके महीने और जन्मतिथि को मिलाकर के दो अंक दो बार आता है और एक नौ अंक आता है यानी की दो नंबर चंद्रमा का होता है। जिस वजह से इनका स्वभाव बहुत इमोशनल होता है और 9 अंक जो होता है वह मंगल का होता है। जिस वजह से इनको तुरंत गुस्सा भी आ जाता है। ऐसे लोग जीवन में काफी ऊंचाइयां हासिल करते हैं मगर उनकी कामयाबी में बहुत ज्यादा अर्चना भी आती हैं।

28 फरवरी या 1 मार्च को मानते है जन्मदिन
ऐसे लोग या तो अपना जन्म दिवस 28 फरवरी को मानते हैं या फिर एक मार्च को मानते हैं। ऐसे लोग मित्र बहुत अच्छे होते हैं और जीवन में चीजों को लेकर के थोड़ा इमोशनल हो करके चलते हैं। ऐसे लोग दिमाग से नहीं दिल से सोचते हैं इसलिए उनकी मित्रता भी बहुत अच्छी होती है। ऐसे लोग जीवन में कामयाबी भी हासिल करते हैं मगर उसे कामयाबी को को भी देते हैं। अपने इमोशनल होने की वजह से अगर ऐसे लोग 28 फरवरी या 1 मार्च को अपना जन्मदिन मनाते हैं तो उनके ऊपर एक नंबर का भी प्रभाव पड़ता है। जो कि सूर्य का नंबर है अगर 28 को जोड़ तो भी एक ही बनता है और अगर एक को देख तो भी एक ही बनता है जो कि सूर्य को दर्शाता है।

रेयर होते है आज के दिन जन्मे लोग
ऐसे लोग सूर्य की तरह कामयाबी प्राप्त करते हैं परंतु अगर यह इमोशनल हो जाते हैं तो इनको नाकामयाबी भी प्राप्त हो जाती है। ऐसे लोग अगर इमोशनल हो रहे होते हैं तो उनको काउंसलिंग की आवश्यकता होती है या किसी अपने से वार्तालाप करने से वह अपने आप को हल्का और तनाव मुक्त महसूस करते हैं। ऐसे लोग अगर आपके जीवन में है तो उनसे प्रेम से रहे और उनके जीवन में होने का आनंद उठाएं क्योंकि ऐसे लोग रेयर होते हैं।

5379487