Logo
Magh Navratri 2024 Upay: माघ के महीने में मनाई जाने वाली गुप्त नवरात्रि के नौ दिन 10 महाविद्याओं के लिए प्रसिद्ध है।

(रुचि राजपूत)

Magh Navratri 2024 Upay: इस वर्ष माघ माह की नवरात्रि का शुभारंभ 10 फरवरी 2024 से हो रहा है, जिसका समापन 18 फरवरी 2024 को होगा. गुप्त नवरात्रि में 10 महाविद्याओं का पूजन अर्चन किया जाता है। ये 10 महाविद्याएं हैं मां तारा, मां काली, मां त्रिपुरभैरवी, मां धूमावती, मां बगलामुखी, मां त्रिपुरसुंदरी, मां भुवनेश्वरी, मां छिन्नमस्ता, मां मातंगी और मां कमला। इस दौरान आप नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए कुछ उपाय अपना सकते हैं, आईए जानते हैं हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी से उपायों के बारे में।

गुप्त नवरात्रि के उपाय
1. नौकरी में तरक्की का उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपको नौकरी में जल्दी तरक्की प्राप्त हो, तो गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा के समक्ष घी का दीपक जलाकर, नौ बताशों पर  2-2 लौंग रख कर उन्हें मां दुर्गा को समर्पित करें। इस उपाय से जल्दी आपको नौकरी में तरक्की प्राप्त होगी।

2. समृद्धि का उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप गुप्त नवरात्रि में अपने घर चांदी या सोने का सिक्का लेकर आते हैं, तो इससे घर में बरकत बनी रहती है और आपके जीवन में सुख समृद्धि बढ़ जाती है।

3. सुखी वैवाहिक जीवन का उपाय
अगर आपके वैवाहिक जीवन में तनाव बना रहता है और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा के समीप घी का दीपक जलाएं और रात में लाल फूलों की माला अर्पित करें। इस उपाय से आपका वैवाहिक जीवन मधुर हो जाएगा।

5379487