(कीर्ति राजपूत)

Mangalwar ke Upay : सनातन धर्म में राम भगवान के अनन्य भक्त कहे जाने वाले बजरंगबली को प्रसन्न करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन कुछ उपाय करें। जिन्हें करने से आपका सोया भाग्य जाग जाएगा और आपको हर क्षेत्र में तरक्की प्राप्त हो सकती है। इसके अलावा हनुमान जी का व्रत करने से भी मंगल दोष दूर होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि मंगलवार को चिरंजीवी हनुमान जी का पूजन पूरे विधि विधान से किया जाए तो जातक का मंगल प्रबल हो सकता है। मंगलवार के दिन कौन से उपाय करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा, इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा।

1. मंगलवार का उपाय दूर करेगा शारीरिक कष्ट
अगर आप किसी तरह की शारीरिक समस्या से परेशान हैं और उसे दूर करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन एक तांबे के पात्र में जल भरकर 21 बार हनुमान बाहुक का पाठ करें और पाठ करने के बाद उस जल को ग्रहण कर लें। ऐसा आपको 21 दिनों तक लगातार करना है। जिससे आपको जल्द ही शारीरिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

2. मंगलवार का उपाय दूर करेगा धन संबंधित समस्या
आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन दैनिक क्रिया के बाद किसी भी दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी को लाल गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें। उनका विधि विधान से पूजा करें और इस समय कम से कम 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। ऐसा आपको सात मंगलवार करना है, लेकिन याद रहे कि आपको सातों मंगलवार किसी एक ही मंदिर में जाना होगा, जिसके बाद जल्दी आपकी आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं।

3. मंगलवार का उपाय दूर करेगा जीवन की सभी समस्याएं
जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही हैं और अगर आप उसे दूर करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर जाकर उनको चोला चढ़ाएं, फिर उनके सामने घी का दिया जलाएं, गुड़ चने, लड्डू या फिर बूंदी का भोग लगाएं। इसके बाद आसन लगाकर हनुमान जी के सामने ही हनुमान चालीसा का पाठ करें, ऐसा हर मंगलवार करने से बजरंगबली जल्द ही प्रसन्न होंगे और जीवन की सभी समस्याओं का समाधान जल्द ही करेंगे।