Logo
ज्योतिष शास्त्र में हर राशि के जातकों के बारे में विस्तार से बताया गया है। आज हम धनु राशि के जातकों के बारे में जानेंगे।

(रुचि राजपूत)

Personality Of Sagittarius : हर एक राशि के जातक राशि के अनुसार ही व्यक्तित्व और स्वभाव वाले माने जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक राशि के जातकों के स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में विस्तार से बताया गया है। आज के इस आर्टिकल में बात करेंगे धनु राशि के जातकों के बारे में। मौज मस्ती करने वाले धनु राशि के जातक को पैसा कमाने और खर्च करने में आनंद मिलता है। पैसा कहां से आएगा इनके लिए ये मायने नहीं रखता और इस मामले में इनकी किस्मत इन्हें कभी निराश नहीं करती, पैसे की कमी नहीं होती। हम अक्सर ऐसे लोगों के कॉन्टेक्ट में आते हैं जो कि अपने काम को मजे के साथ करते हैं, साथ ही बेहतर प्रदर्शन भी देते हैं। आइए जानते हैं धनु राशि के जातकों के बारे में विस्तार से हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे।

धनु राशि के जातक इन्हीं लोगों में से एक हैं। ये काम की क्वालिटी और दूसरों के साथ बेहतर संबंध दोनों को साथ लेकर आगे बढ़ते हैं। इसलिए इनके अधिकारी और अधीनस्थ दोनों इनसे काफी खुश रहते हैं।

धनु राशि वाले जानते हैं कि किस परिस्थिति में क्या कहना है और वे उत्तम विक्रेता होते हैं। धनु राशि वाले कई कार्यों को एक साथ कर सकते हैं। ये गतिशील वातावरण को पसंद करते हैं।

स्वभाव से स्वतंत्र होने के कारण ट्रैवल एजेंट, फोटोग्राफर, शोधकर्ता, कलाकार, राजदूत, आयातक और निर्यातक के रूप में करियर बनाना इनके लिए श्रेष्ठ है।

मौज मस्ती करने वाले धनु राशि के जातक को पैसा कमाने और खर्च करने में आनंद मिलता है। पैसा कहा से आएगा इनके लिए ये मायने नहीं रखता और इस मामले में इनकी किस्मत इन्हें कभी निराश नहीं करती, पैसे की कमी नहीं होती।

राशिचक्र की सबसे खुशनुमा राशि धनु के जातक किसी भी बात की ज्यादा फिक्र नहीं करते। ये अपने काम को बहुत इंजॉय करते हैं।

ये काम की क्वालिटी और दूसरों के साथ बेहतर संबंध दोनों को साथ लेकर आगे बढ़ते हैं। इसलिए इनके अधिकारी और अधीनस्थ दोनों इनसे काफी खुश रहते हैं।

5379487