Logo
Appearance Of Squirrel : ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसे कई जानवर बताए गए हैं, जिनके दिखने पर व्यक्ति को बहुत से शुभ या अशुभ संकेत मिलने लगते हैं। इसी प्रकार अगर आपको बार-बार गिलहरी दिखाई देती है, तो यह आपको भविष्य के बारे में कुछ संकेत दे सकती है।

(रुचि राजपूत)

Appearance Of Squirrel : धार्मिक मान्यताओं में कुछ पशु-पक्षियों को शुभ तो कुछ को अशुभ माना जाता है। मान्यता है कि कुछ पशु-पक्षी यदि घर में आएं तो वे अपने साथ गुड लक लेकर आते है। इन्ही में से एक है गिलहरी, गिलहरी को हम सभी ने घरों के ऊपर या फिर पेड़ों पर उछल-कूद करते देखा है। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में गिलहरी को बेहद खास माना जाता है। ऐसे में यदि गिलहरी आपको प्रीति दिन अपने घर में दिखाई दे रही है तो यह आपके लिए महत्वपूर्ण संकेत हो सकता है। आइए जानते हैं हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे से गिलहरी का दिखना शुभ होता है या अशुभ।

गिलहरी का दिखना शुभ या अशुभ 
वास्तु शास्त्र के अनुसार गिलहरी का घर के आंगन में या घर के अंदर दिखाई देना एक शुभ संकेत होता है। जिस व्यक्ति को प्रतिदिन गिलहरी अपने आंगन में दिखाई देती है, उस व्यक्ति के सौभाग्य में वृद्धि होती है। घर के आंगन में गिलहरी देखने का एक अर्थ यह है कि जल्द ही आपको कोई ख़ुश ख़बरी मिलने वाली है।

बार बार दिखाई देती है गिलहरी
यदि किसी व्यक्ति को गिलहरी बार-बार अपने घर में दिखाई देती है, तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपके घर में एक नन्हा मेहमान आ सकता है, मतलब आपको संतान की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा हर दिन घर में गिलहरियों के आने का एक अर्थ में भी है कि आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।

रसोई में गिलहरी दिखना
वास्तु शास्त्र मानता है कि यदि आपको अपने घर की रसोई में गिलहरी दिखाई देती है, तो यह एक शुभ संकेत है। वास्तु के अनुसार इसका अर्थ है कि आपको आपके जीवन में कभी अन्न की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सपने में गिलहरी का दिखाई देना
यदि प्रातःकाल सपने में आपको गिलहरी दिखाई दे, तो इसका अर्थ है कि आपका दिन अच्छा जाने वाला है। साथ ही स्वप्न शास्त्र के अनुसार गिलहरी का सपने में दिखाई देना धन संबंधी समस्याओं को दूर होने की निशानी भी है।

5379487