(कीर्ति राजपूत)

January Born Person : हिन्दू धर्म में किसी भी बच्चे के जन्म के समय ग्रह और नक्षत्र का बहुत महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रह और नक्षत्र को देखकर बच्चे के भविष्य के बारे में जानकारी दी जाती है। हर महीने और नक्षत्र का कुछ खास महत्व होता है। जिसके आधार पर कालगणना की जाती है। नए साल की शुरुआत हो गई है। ऐसे में हमें भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं जनवरी महीने में जन्म लेने वाले बच्चों के बारे में। इस महीने में जन्म लेने वाले बच्चे, दूसरे बच्चों से कैसे अलग होते हैं। मान्यता है कि जनवरी महीने में जिन बच्चों का जन्म होता है वह बहुत मेहनती होते हैं। 

खुश मिजाज होते हैं जनवरी में जन्में लोग
कहा जाता है कि जनवरी में जन्म लेने वाले बच्चों का सवभाव बहुत-ही खुशमिजाज होता। यह लोग अपने आसपास हमेशा हंसी और खुशी का माहौल बनाए रखते हैं। इन लोगों की खास बात ये होती है कि ये बड़े ही मजाकिया स्वभाव के होते हैं। जिस कारण से समाज में इनकी एक अलग ही पहचान बन जाती है। इन लोगों के पास-पास का माहौल भी पॉजिटिव होता है। 

चीजों को रखते हैं सीक्रेट
जनवरी में जन्म लेने वाले बच्चों के बारे में कहा जाता है कि ये बच्चे इमोशनल होने के साथ-साथ अपनी चीजों को बहुक की सीक्रेट रखते हैं। ये लोग अपनी पर्सनल लाइफ हर किसी के साथ शेयर नहीं करते हैं। पूरी ईमानदारी के साथ मेहनत करते हैं और एक बार जो मन में ठान लेते हैं उसे जरूर पूरा करते हैं। इन बच्चों की खास बात ये होती है कि जन्म से ही इनको लीड करने का गुण मिलता है, जिस कारण से जिंदगी में आगे उन्हें कई सफलताएं मिलती हैं। इनका दिमाग क्रिएटिव होता है। 

सीधी बात बोलने वाले होते हैं
जनवरी में जन्म लेने वाले बच्चों की खास बात यह है कि यह बच्चे सीधा जवाब देते हैं। कभी-कभी इस आदत से दूसरे नाराज भी हो सकते हैं लेकिन ये लोग मुंहफट होते हैं। वहीं, इनके रिलेशनशिप की बात करें तो यह रोमांटिक होते हैं जिस कारण से इनकी मैरिड लाइफ सफल होती है।