Aaj ka ank Rashifal: आज 5 जनवरी 2024 है और दिन शुक्रवार। आज की तारीख के पूरे अंकों (05/01/2024, 5+1+2+0+2+4=14) को मिलाकर जोड़ें, तो जो अंक बन रहा है, वह 14 है, जिसका जोड़ 5 बनता है। अंकशास्त्र में यह अंक बुध का प्रतिधिनित्व करता है। इसी अंक के आधार पर आज का राशिफल बनाया गया है। इसे आप मूलांक के अनुसार ही देखें। इसे भाग्यांक भी कहा जाता है।

यहां जानिए ज्योतिषाचार्य डॉ. करिश्मा कौशिक से  1 से 9 मूलांक का शुक्रवार यानी 5 जनवरी का अंक राशिफल। 

मूलांक 1 (MULANK 1)
आज का दिन आप लोगों के लिए काफी हद तक उतार-चढ़ाव भरा रहेगा आज कार्य क्षेत्र में भाग दौड़ हो सकती है जिसके कारण आज आप अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पाएंगे आज आपको अपने स्वास्थ्य का खास और से ध्यान रखने की आवश्यकता है मानसिक तनाव होने के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है वहीं पर परिवार को भी थोड़ा समय देने का प्रयास अवश्य करें आज धन की स्थिति आप लोगों की मिली जुली रहेगी। 
लकी अंक: 9    शुभ रंग: गुलाबी

मूलांक 2 (MULANK 2)
आज का दिन आपका काफी हद तक अच्छा रहने वाला है आज व्यापार में आपको तरक्की मिल सकती है आप अगर बिजनेस पार्टनर के साथ व्यापार कर रहे हैं तो उनकी सलाह कोई भी कार्य करने से पहले जरूर लें वहीं पर स्वास्थ्य का ध्यान रखें चलिए आपको खांसी होने की संभावना है इसीलिए अपने आप को बच्चा करके रखिएगा पारिवारिक रिश्ते अच्छे रहेंगे मधुरता बढ़ेगी साथी अपने जीवनसाथी के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं धन की स्थिति आप लोगों की पहले से बेहतर होगी।
लकी अंक: 16    शुभ रंग: हरा

मूलांक 3 (MULANK 3)
आप लोगों के जीवन में आज बदलाव महसूस होंगे मगर किसी कार्य को लेकर के चिड़चिड़ापन आपका स्वभाव में उभर सकता है जिसकी वजह से आपके कार्यक्षेत्र में आपके आसपास के लोग आपसे निराश हो सकते हैं आज मीठी वाणी बोलने का प्रयास करें साथ ही आज अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखकर चलिए खाने-पीने की वजह से की समस्या हो सकती है वहीं पर आज आपके जीवनसाथी आपका सहयोग देने का पूर्ण रूप से प्रयास करेंगे घर में छोटे बच्चों से आपको प्यार मिलेगा धन की स्थिति अच्छी रहेगी शाम के समय में कहीं से धन लाभ होने की संभावना है। 
लकी अंक: 12    शुभ रंग: नीला

मूलांक 4 (MULANK 4)
आज का दिन आप लोगों का कार्य क्षेत्र में अच्छा रहेगा कोई नया कार्य करने की सोच रहे थे तो आज आपको समय अवश्य लगा सकता है मगर कार्य आपको पूरा होगा वहीं पर आज आपके परिवार में किसी व्यक्ति को लेकर के कोई खुशखबरी आ सकती है या कोई व्यक्ति विदेश यात्रा करके वापस आ सकता है स्वास्थ्य आप लोगों का अच्छा रहेगा चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है नशीले पदार्थों के सेवन करने से बच्चे साथ ही धन की स्थिति अच्छी रहेगी परंतु अगर जुआ सट्टा खेलते हैं तो उसमें लगाने का प्रयास न करें नहीं तो धन हानि हो सकती है।
लकी अंक: 42    शुभ रंग: गोल्डन

मूलांक 5 (MULANK 5)
आज का दिन आप लोगों के लिए अच्छा रहेगा आज आप कहीं यात्रा पर जा सकते हैं हो सकता है आप अपने ऑफिस के कार्य की वजह से भी कहीं आसपास की यात्रा पर जाएं स्वास्थ्य का ध्यान रखें चलेगा पेट में दर्द होने की संभावना हो सकती है इसीलिए खाने-पीने पर ध्यान रखिए आज आप अपने रिश्तेदारों के साथ या घर परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं वहीं पर आज आपका दिन एंजॉयमेंट से भरा रहेगा साथ ही आज आप लोग धन खर्च करने से थोड़ा सा कटरा आएंगे मगर फिर भी आपका धन खूब खर्च हो सकता है।
लकी अंक: 4    शुभ रंग: पीला

मूलांक 6 (MULANK 6)
आज का दिन आप लोगों का मिला-जुला रहेगा कार्यक्षेत्र को लेकर के अधिक मेहनत करने की जरूरत है भाग दौड़ भी रहेगी जिस वजह से आपका नाम महसूस करेंगे आज आपके स्वास्थ्य में भी आपको कभी महसूस हो सकती है और ऊर्जा की कमी महसूस होगी जिस वजह से कार्य पूरे नहीं हो पाएंगे परंतु आज आप कोशिश करें कि आज छुट्टी लेकर के घर में बैठे और अपने घर परिवार के सदस्यों के साथ अपने बच्चों के साथ समय जरूर बताएं ताकि किसी भी उसे तरह से मानसिक तनाव आपको हानि न पहुंचाएं धन की स्थिति सामान्य रहेगी।
लकी अंक: 8    शुभ रंग: फिरोजी

मूलांक 7 (MULANK 7)
आज का दिन आपका व्यापार को लेकर के अच्छा रहेगा जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको आज कोई तरक्की संबंधित खुशखबरी मिल सकती है वहीं पर आज आपके स्वास्थ्य को लेकर भी आपकी चिंताएं समाप्त होगी परंतु घर परिवार को समय नहीं दे पाएंगे जिस वजह से आपका जीवन साथी आपसे नाराज हो सकता है कोशिश करें कि अपने जीवन साथी को समय जरूर दें और उनके साथ छोटी-मोटी यात्रा पर जरूर जाएं धन की स्थिति अच्छी रहेगी फंसा हुआ धन वापस आएगा।
लकी अंक: 10    शुभ रंग: लेमन

मूलांक 8 (MULANK 8)
आज का दिन आपका कार्य को लेकर के बेहतर होगा जो कार्य बहुत लंबे समय से या यूं कह लें के सालों से सोच रहे थे वह कार्य आपका संपन्न होगा जिस वजह से आपके मन में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा घर परिवार में प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा आज घर में बाहर के लोगों का एवं-जवान होगा जिसकी वजह से आप व्यस्त रहेंगे परंतु धन अनावश्यक खर्च न करें नहीं तो धन हानि होने की संभावना है आने वाले समय में।
लकी अंक: 4    शुभ रंग: पीला

मूलांक 9 (MULANK 9)
आज का दिन आपका अच्छा रहेगा कहानी लंबी यात्रा के बाद घर लौट सकते हैं जिसके कारण आपके घर परिवार वाले खुश होंगे अपने कार्य क्षेत्र में भी हो सकता है आप किसी कार्य से लौट रहे हो परंतु आपसे आपको अपने कार्य पर मेहनत करने की आवश्यकता है यदि मेहनत नहीं करेंगे तो आपको नुकसान हो सकता है स्वास्थ्य आपको बेहतर रखने की आवश्यकता है आजीवन साथी के साथ आप प्रसन्नता महसूस करेंगे वहीं पर धन की स्थिति अच्छी रहेगी कहीं से आपको आज उपहार मिलने की भी संभावना है।
लकी अंक: 28    शुभ रंग: पर्पल