Logo
Valentine's Day 2024: दुनिया भर में वैलेंटाइंस डे बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है, ये दिन प्रेमी युगल के लिए बहुत खास माना जाता है।

(रुचि राजपूत)

Valentine's Day 2024 : वैलेंटाइन डे का पर्व हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है, इस दिन लोग अपने प्यार का इजहार कई तरह से करते हैं। वैलेंटाइंस डे को खास बनाने के लिए लोग अपने पार्टनर को कई तरह के उपहार देते हैं। साथी से मिले इन तोहफों को अगर आप सही दिशा में रखते हैं तो आपका रिश्ता और अधिक मजबूत होता है और आपके संबंधों में मिठास बढ़ सकती है। इन उपहार को किस दिशा में रखना सही होगा, जानेंगे हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे से।

1. दक्षिण पश्चिम दिशा में रखें 
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप साथी से मिले हो उपहार को दक्षिण पश्चिम दिशा में रखते हैं तो आपका आपके साथी के साथ रिश्ता बहुत मजबूत हो सकता है और आपके प्रेम संबंधों में पहले से अधिक मिठास आ सकती है।

2. उत्तर पूर्व दिशा में रखें 
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके रिश्ते में अक्सर तनाव की स्थिति बनी रहती है, तो साथी से मिले उपहार को उत्तर पूर्व दिशा में रखना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। ऐसा करने से आपके रिश्ते में लगी नजर दूर हो सकती है।

3. पश्चिम दिशा में रखें
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपकी लव लाइफ में कई सारी समस्याएं हैं और आप उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो वैलेंटाइन्स डे पर मिले उपहार को पश्चिम दिशा में रखें। ये दिशा देवी लक्ष्मी की दशा मानी गई है, ऐसा करने से आपके रिश्ते में आ रही खटास दूर हो सकती है।

5379487