Logo
धन की आवश्यकता हर आदमी को है। धन को लोग तिजोरी में रखते हैं और तिजोरी की पूजा भी करते हैं। ज्योतिषशास्त्र में तिजोरी में फूल रखने के बारे में जानकारी दी गई है कि आपको तिजोरी में कौन सा फूल रखना चाहिए।

(रुचि राजपूत)

Tijori me Kounsa Phool Rakhen : ज्योतिष शास्त्र में धन और संपदा से जुड़ी कई चीजें बताई गई हैं। धन का संबंध सीधे मां लक्ष्मी से होता है। बहुत से लोग अपने पैसों को तिजोरी या फिर आजकल सुरक्षित सेफ में रहते हैं। अगर आपके पास भी तिजोरी है और तिजोरी में पैसे रखते हैं तो हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे बता रहे हैं धन से जुड़ी कुछ चीजें जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं ऐसी चीजें। दरअसल, कुछ लोग पूजा के दौरान तिजोरी में फूल रखते हैं। आइए जानते हैं कि तिजोरी में कौन सा फूल रखना चाहिए। 

ऐसा कहा जाता है कि हर घर की तिजोरी में सभी तरह के फूल नहीं रखे जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तिजोरी में फूल रखने के बारे में बताया गया है। तिजोरी में फूल रखने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं। तिजोरी में मां लक्ष्मी का वास होता है। पंडित धर्मेंद्र दुबे ने इस बारे में विस्तार से बताया है कि तिजोरी में कौन सा फूल रखना चाहिए। 

कदंब का फूल रखना चाहिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर की तिजोरी में कदंब का फूल रखना चाहिए। कदंब का पेड़ और फूल भगवान कृष्ण को बहुत प्रिय है। ऐसा माना जाता है कि यह फूल मां लक्ष्मी को भी बहुत पसंद है। घर की तिजोरी में कदंब का फूल रखने से धन आपकी तरफ आकर्षित होता है। ऐसा कहा जाता है कि कदंब का फूल रखने से धन में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं। 

आर्थिक तंगी दूर होती है
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कदंब का फूल घर की तिजोरी में रखने से कई फायदे होते हैं। कदंब का फूल पैसों की तंगी, अधिक खर्च, उधार, अटका हुआ धन आदि की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं। कदंब का फूल रखने ग्रहों की स्थिति पर भी असर पड़ता है। कहा जाता है कि ग्रह दोष दूर करने में भी कदंब का फूल सहायक होता है।

5379487