Logo
मान्यता के अनुसार रात के समय चौराहे पर सबसे ज्यादा निगेटिव एनर्जी रहती है। अगर आप रात के समय में किसी चौराहे को क्रास करते हैं तो यह आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। ऐसे में वहां रखी किसी भी चीज को टच करने से बचना चाहिए।

(रुचि राजपूत)

Raat me Chaurah Cross Na Karen : हमारे आसपास दो तरह की ऊर्जा होती है।  पॉजिटिव और निगेटिव एनर्जी। इन दोनों का हमारे जीवन पर गहरा असर पड़ता है। जब हम कहीं भी जाते हैं तो अक्सर हमें चौराहे मिलते हैं। बहुत से चौराहे किसी भी शहर के लिए लैंडमार्क बन जाते हैं। हालांकि हमारे धर्म ग्रंथों में चौराहों को लेकर भी कई बात बताई गई हैं। रात के समय चौहारे को पार करना हमारे लिए लाभदायक या फिर नुकसान देह? इस बारे में विस्तार से बता रहे हैं हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे, आइए जानते हैं कि चौराहों से गुजरना हमारे लिए कैसा हो सकता है। 

क्यों रात में पार नहीं करें चौराह?
चौराहे को रात को क्यों नहीं पार करना चाहिए इसे लेकर ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे ने जानकारी दी है। उनके अनुसार, चौराहे को ज्योतिष शास्त्र में ऊर्जाओं का माध्यम माना गया है। इसमें अलग-अलग समय में निगेटिव और पॉजिटिव ऊर्जा निकलती है। यह ऊर्जा हमारे लिए लाभदायक और नुकसान देह दोनों ही हो सकती है. 

ऐसे में रात के समय में चौराहे को क्रॉस करने के बारे में भी विस्तार से बातें बताई गई हैं। 

किसी वस्तु को स्पर्श न करें
ज्योतिष शास्त्र में चौराहे वह जगह होते हैं जहां कई तरह के टोने-टोटके भी होते हैं। ऐसा कहा जाता है कि कोई अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए अगर टोना-टोटके करता है, तो इसका लाभ हमें मिलता है। ऐसे में जब रात में चौराहे को क्रॉस करें तो वहां रखी किसी भी वस्तु या चीज को टच करने से बचें। 

टोटके नहीं देखें
चौराहे को रात के समय क्रॉस नहीं करना चाहिए। रात में चौराहे पर सबसे ज्यादा निगेटिव एनर्जी रहती है। जो हमें नुकसान पहुंचा सकती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर रात में कोई टोने और टोटके करता है तो उसे नहीं देखना चाहिए।

5379487