Aakashdeep In Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में इंडिया बी ने इंडिया ए को शिकस्त दी। मैच में तेज गेंदबाज ने 9 विकेट चटकाएं। हम बात कर रहे हैं इंडिया ए के तेज गेंदबाज आकाशदीप की। आकाशदीप ने पहली पारी में 4 विकेट चटकाएं। वहीं, दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। 

आकाशदीप ने मैच के दौरान शानदार गेंदबाजी करते हुए मान्यता प्राप्त बल्लेबाजों का भी शिकार किया। पहली पारी में आकाशदीप ने ऋषभ पंत, नीतीश कुमार रेड्डी जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। वहीं, दूसरी पारी में भी आकाशदीप ने कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन, पहली पारी के हीरो मुशीर खान के विकेट निकाले। इसके साथ ही उन्होंने वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी और साई किशोर के विकेट चटकाएं। टेस्ट के दौरान आकाशदीप काफी प्रभावी गेंदबाज के रूप में दिखे।  

चौथे तेज गेंदबाज की कमी होगी दूर!
शानदार गेंदबाजी करने के बाद आकाशदीप ने टीम इंडिया के दरवाजे खटखटा दिए हैं। भारत को आगामी टेस्ट सीरीज बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। पहली होम सीरीज बांग्लादेश के साथ होनी है। इसमें दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले जाएंगे। आकाशदीप भारत के चौथे तेज गेंदबाज की कमी को पूरा कर सकते हैं। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज हैं। 

इसे भी पढ़ें: दलीप ट्रॉफी में हारी शुभमन गिल की टीम, मुशीर खान चमके; इंडिया A के आकाशदीप ने झटके 9 विकेट 

इससे पहले आकाशदीप भारत के लिए एक टेस्ट खेल चुके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। जिसकी एक पारी में उन्होंने 2 विकेट भी चटकाएं थे। लिहाजा उनका आगाज अच्छा कहा जा सकता है। वहीं, वर्तमान फॉर्म उनके चयन को पुख्ता करती है। 

नो-बॉल कमजोर कड़ी 
आकाशदीप दाएं हाथ से अच्छी तेज गेंदबाजी करते हैं। वह गेंद को अंदर-बाहर दोनों तरफ करने की क्षमता रखते हैं। आकाशदीप रिवर्स स्विंग कराने में भी माहिर हैं। वहीं, नो-बॉल करना आकाशदीप की कमजोर कड़ी है। दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 5 बार नो बॉल फेंकी। इस पर उन्हें काम करना होगा।