Aamir Jamal Ruled out of Bangladesh Test Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बुधवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज आमिर जमाल को फिटनेस समस्याओं के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पीठ की चोट से जूझ रहे जमाल अब लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब से गुजरेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जमाल को फिटनेस क्लीयरेंस मिलने तक टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते समय लगी उनकी पीठ की समस्या पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। नतीजतन, 28 वर्षीय तेज गेंदबाज बांग्लादेश सीरीज से बाहर हो जाएगा। इससे पाकिस्तान की टीम में 14 खिलाड़ी ही रह जाएंगे।

यह ताजा घटनाक्रम बीते हफ्ते स्पिनर अबरार अहमद और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कामरान गुलाम को टीम से बाहर किए जाने के बाद हुआ है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई अब बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह करेंगे। खुर्रम शहजाद और मीर हमजा भी तेज गेंदबाजी लाइनअप में शामिल होंगे।

जमाल की गैरहाजिरी पाकिस्तान के लिए अहम होगी क्योंकि इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने प्रभावशाली पदार्पण के बाद उनसे अंतिम एकादश में जगह बनाने की उम्मीद थी। इस चोट की वजह से जमाल को इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाने के लिए और इंतजार करना होगा। 

पाकिस्तान वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में छठे स्थान पर है और उसका लक्ष्य बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतना है। इस सीरीज में अगर पाकिस्तान जीत हासिल करता है तो फिर उसके अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले WTC FINAL में पहुंचने की राह थोड़ी आसान हो सकती है।