Logo
Usman Qadir Retirement: पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया। उस्मान ने 4 साल पहले ही डेब्यू किया था और महज 1 वनडे और 25 टी20 खेले थे और अब उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया।

Usman Qadir Retirement: पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर ने संन्यास का ऐलान कर दिया। उस्मान ने नवंबर 2020 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था और अब तक 1 वनडे और 25 टी20 खेले हैं और दोनों  फॉर्मेट में उनके नाम 32 विकेट हैं। उस्मान ने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिख इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। 

बता दें कि उस्मान के पिता अब्दुल कादिर की गिनती दुनिया के धाकड़ लेग स्पिनर के तौर पर होती है। लेकिन, 1989 में जब भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी, तब एक फ्रेंडली मैच में 16 साल के सचिन तेंदुलकर ने अब्दुल कादिर के ओवर में लगातार तीन छक्के मारे थे। इस एक घटना ने सचिन को रातों-रात स्टार बना दिया था। 

उस्मान कादिर ने अपने पोस्ट में लिखा, "आज मैं पाकिस्तान क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं और इस अविश्वसनीय यात्रा के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान रहा और मैं अपने कोच और साथियों के समर्थन के लिए आभारी हूं जो हर कदम पर मेरे साथ रहे।"

31 साल के उस्मान कादिर ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच पिछले साल ग्वांगझू में एशियन गेम्स में खेला था। उन्होंने लिखा, "अविस्मरणीय जीत से लेकर चुनौतियों तक, जिनका हमने साथ मिलकर सामना किया, हर पल ने मेरे करियर को आकार दिया और मेरे जीवन को समृद्ध बनाया। मैं उन उत्साही प्रशंसकों का दिल से आभारी हूं जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। इस नए अध्याय में कदम रखते हुए, मैं अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा, क्रिकेट के प्रति अपने प्यार और उनके द्वारा मुझे दिए गए सबक को अपनाऊँगा। मैं अपने साथ पाकिस्तान क्रिकेट की भावना और साथ में बनाई गई हमारी प्यारी यादें लेकर चलता हूं।"

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: 'वर्ल्ड कप जीतने के बाद मेरी जान में जान आई...' रोहित शर्मा ने बताया चैंपियन बनने के बाद क्या बदला?

इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान मीडिया के हवाले से ये खबर आई थी कि उस्मान ने टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज पर ये आरोप लगाए थे कि वो नेशनल टीम में उन्हें नहीं रखना चाहते हैं। 

5379487