Abhimanyu Easwaran, IND vs NZ Test: बीसीसीआई ने 3 दिन पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था। इस बार भी घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले बंगाल के बैटर अभिमन्यु ईश्वरन को मौका नहीं मिला। लेकिन अभिमन्यु ने रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ शतक ठोक सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया। ये अभिमन्यु का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार चौथा शतक है। वहीं, ओवरऑल 27वीं सेंचुरी है। 

अभिमन्यु ईश्वरन ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-सी मैच की दूसरी पारी में शतक ठोका। बंगाल के लिए पारी की शुरुआत करने वाले अभिमन्यु खबर लिखे जाने तक 127 रन पर पहुंच गए थे और उन्होंने 12 चौके मारे। इससे पहले, अभिमन्यु पहली पारी में नाकाम रहे थे और उन्होंने 17 गेंद में 5 रन ही बनाए थे। 

रणजी ट्रॉफी 2024-25 के पहले मैच में बल्ले से अपने शानदार प्रदर्शन से पहले, ईश्वरन ने पिछले महीने दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी के लिए 2 लगातार शतक बनाए और फिर ईरानी कप 2024 मैच में मुंबई के खिलाफ 191 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने इंडिया-सी के खिलाफ 157 रन और अनंतपुर में इंडिया-डी के खिलाफ 116 रन ठोके थे। 

लेकिन लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद, ईश्वरन को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई, जो बुधवार (16 अक्टूबर) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होने वाली है। भले ही ईश्वरन को टेस्ट टीम में जगह मिल भी जाए लेकिन उनके खेलने की संभावना बेहद कम है। क्यों कि मौजूदा समय में कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट में भारत के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करते हैं, जिन्होंने जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

बल्ले से अपने शानदार प्रदर्शन के कारण ईश्वरन ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के लिए इंडिया-ए टीम में चयन के लिए अपना दावा पक्का कर लिया। यह सीरीज 31 अक्टूबर को मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरिना में शुरू होगी। यानी अभिमन्यु बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान बैकअप ओपनर के रूप में जगह बना सकते हैं।