Logo
AFG vs NZ Only Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा टेस्ट के दो दिन अव्यवस्थाओं के चलते बर्बाद हो गए।

AFG vs NZ Only Test: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा में एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट के पहले दो दिन बारिश और गीली आउटफील्ड की वजह से मैच शुरू ही नहीं हो पाया। गीली आउटफील्ड होने के चलते खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा है। लिहाजा अंपायर्स ने मैच शुरू करने की अनुमति नहीं दी है।  

इधर, ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी सुविधाओं के आभाव में जी रहे हैं। उनका खाना बाथरुम में बनाया जा रहा है। बाथरूम में बर्तन धोने का वीडियो सामने आया है। 

प्रैक्टिस के लिए उखाड़ी गीली पिच 
अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करनी थी, लेकिन मैदान गीला था, इसलिए स्टेडियम प्रबंधन ने पिच की मिट्टी उखड़वा दी और वहां दूसरी मिट्टी लगवाई। ताकि खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकें। यही नहीं स्टेडियम में मौजूद अधिकारी-कर्मचारी पंखा लेकर गीली आउटफील्ड को सुखाने का जतन करते रहे। 

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट सोमवार 9 सितंबर को शुरू होना था, लेकिन बारिश और मैदान के गीले होने के चलते 2 दिन का खेल तो खराब हो ही गया। सोमवार शाम करीब एक घंटे तक बारिश हुई, जिसके बाद अगले दिन का खेल प्रभावित हुआ। हालांकि मंगलवार दोपहर तक बारिश नहीं हुई है, लेकिन अंपायरों ने पहले ही स्टंप्स की घोषणा कर दी है। मिड-ऑन और मिडविकेट क्षेत्र मुख्य रूप से चिंता का विषय है। इससे निपटने के लिए मैदानकर्मियों को अभ्यास क्षेत्र से घास के सूखे टुकड़े लाते और उन्हें मुख्य मैदान के आउटफील्ड में स्थापित करते देखा गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके अलावा, घास के टुकड़े सुखाने के लिए टेबल फैन का भी उपयोग करते देखा गया।

इसे भी पढ़ें: Babar Azam: लोकल बॉय का शिकार हुआ पाकिस्तानी कप्तान, पैरों में घुसी बॉल, बिखेर दिए डंडे; देखें VIDEO

अफगानिस्तान के मीडिया प्रभारी बोले- अब यहां नहीं आएंगे 
स्टेडियम के ऐसे हालातों को लेकर सोशल मीडिया पर इसकी भारी आलोचना हुई। कई लोगों ने कहा कि सुविधाएं स्ट्रीट क्रिकेट के आयोजन के लिए उपयुक्त नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के मीडिया प्रभारी का कहना है कि नोएडा में खराब मैनेजमेंट देखा। यहां ट्रेनिंग सुविधाओं की कमी ने हमारे खिलाड़ियों को परेशान कर दिया है। हमारा अनुभव काफी खराब है, इसलिए हम अब यहां नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी पहली पसंद लखनऊ था ना ही ग्रेटर नोएडा।  

5379487