Rahmanullah Gurbaz: अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने अफगानिस्तान क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपनी 42वीं वनडे पारी में 7वां शतक जड़ दिया है। शुक्रवार को अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में गुरबाज ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 3 बेहतरीन छक्के भी लगाए। 

अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर बनें 
रहमानुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने अपनी 42वीं पारी में 7 शतक जड़ दिए हैं। इससे पहले दूसरे वनडे में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रहमानुल्लाह गुरबाज का शतक (101), अजमतउल्लाह उमरजई (86 रन) और रहमत शाह (50 रन) की पारियों के चलते अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 311 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: बुमराह ने बनाया नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10वें भारतीय गेंदबाज बने

वहीं, अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिडी, नांद्रे बर्गर, नकाबयोमजी पीटर, एडन मार्कम को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था।