Logo
Afro Asia Cup: बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी अब तक IPL नहीं खेल सके हैं। उन्हें भारतीय बोर्ड ने बैन कर रखा है।

मुंबई। भारत के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम जल्द ही एक साथ वनडे मैच खेलते नजर आ सकते हैं। दोनों एक साथ, वह भी एक ही टीम में। BCCI सचिव और ICC के अगले चेयरमैन जय शाह के बयान के बाद इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं। 

कोहली-बाबर क्यों खेलेंगे एक साथ 
जय शाह ने बयान दिया है कि वह जल्द ही एफ्रो-एशिया कप को फिर से शुरू कराने पर विचार कर रहे हैं। वह जैसे ही ICC के चेयरमैन बनेंगे, इस फैसले पर आगे बात करेंगे। शाह ने अगर टूर्नामेंट को फिर से कराने का फैसला कर लिया तो इसे कराने से अब कोई रोक भी नहीं पाएगा। क्योंकि शाह ही ICC के अगले चेयरमैन होंगे। 

17 साल पहले हुआ था बंद 
एफ्रो-एशिया कप 2007 में बंद कर दिया गया था। इसमें एशिया-11 और अफ्रीका-11 के बीच वनडे सीरीज हुआ करती थी। तब एमएस धोनी और शाहिद अफरीदी जैसे खिलाड़ी एशिया-11 से खेलते थे। जबकि एबी डिविलियर्स और हर्शेल गिब्स जैसे प्लेयर्स अफ्रीका-11 से खेलते थे।

3 वनडे और एक टी-20 हो चुका
2007 में दोनों टीमों के बीच 3 वनडेऔर एक टी-20 खेला गया। हालांकि, तब दोनों के बीच हुए टी-20 को इंटरनेशनल स्टेटस नहीं दिया गया। जिस कारण 3 वनडे के आंकड़ों को ही माना जाता था। वनडे सीरीज को एशिया-11 ने 3-0 से अपने नाम किया था। एशिया-11 के कप्तान महेला जयवर्धने 217 रन बनाने के कारण प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे। 

5379487