Logo
England vs Sri Lanka Test: बेन स्टोक्स की चोट के डर से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने क्रिस वोक्स को द हंड्रेड टूर्नामेंट के बीच से ही हटा लिया है।

नई दिल्ली। बेन स्टोक्स की चोट से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड डर गया है और ईसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को द हंड्रेड से हटाया है। वोक्स बर्मिंघम फीनिक्स का हिस्सा हैं और उन्हें मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और ट्रेंट रॉकेट्स के खिलाफ आखिरी दो मैच खेलने थे। सोमवार को ही फीनिक्स टीम ने ये घोषणा की थी कि चोटिल बेन स्टोक्स बाकी बचे हंड्रेड टूर्नामेंट का अब हिस्सा नहीं होंगे। 

ईसीबी ने कहा कि क्रिस वोक्स को द हंड्र्रेड से हटाना बेन स्टोक्स की चोट से जुड़ा नहीं है। रविवार को स्टोक्स को ओरिजिनल्स की तरफ से खेलते हुए हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। वह दौड़ने की कोशिश कर रहे थे, तभी उन्हें अपने पैर में कुछ तकलीफ महसूस हुई। इलाज के बाद स्टोक्स को मैदान से बाहर ले जाया गया था। उन्हें मेडिकल स्टाफ कंधे के सहारे ड्रेसिंग रूम ले गया था। 

स्टोक्स को ईसीसी ने हंड्रेड से हटाया
बाद में स्टोक्स को स्ट्रेचर पर एम्बुलेंस की ओर ले जाया गया था। लेकिन बाद में वे बैसाखी के सहारे डगआउट में वापस आए थे। सुपरचार्जर्स के कप्तान हैरी ब्रूक ने कहा था कि स्टोक्स की चोट "बहुत अच्छी नहीं लग रही है"। श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 10 दिन से भी कम समय बचा है, ऐसे में स्टोक्स फिट होने के लिए समय से लड़ रहे हैं।

वोक्स के बाहर होने से फीनिक्स को नुकसान हो सकता है, जो अभी भी शीर्ष तीन में अपनी जगह पक्की करने से दूर है। हालांकि, फीनिक्स ने लगातार तीन मैच जीते हैं। इस टीम ने पिछले मैच में रॉकेट्स को हराया था। टूर्नामेंट में सात में से पांच गेम जीतने की बदौलत ब्रेव वर्तमान में 10 अंकों और +0.324 के नेट रन रेट के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है।

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड का पहला टेस्ट बुधवार, 21 अगस्त को मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगा। प्रतिष्ठित लॉर्ड्स और केनिंग्टन ओवल अन्य दो टेस्ट की मेजबानी करेंगे।

5379487