Logo
Yuvraj Singh Biopic: भारत को 2011 का विश्व कप जिताने में अहम रोल निभाने वाले पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की कहानी पर बायोपिक बनने वाली है।

Yuvraj Singh Biopic: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की जिंदगी की कहानी बड़े पर्दे पर आएगी। युवराज की बायोपिक का ऐलान हुआ है। इस बायोपिक को टी-सीरीज के बैनर तले प्रोड्यूस किया जाएगा। भूषण कुमार के अलावा रवि भगचांदका इस बाय़ोपिक को प्रोड्यूस करेंगे।

अभी युवराज की बायोपिक के टाइटल का ऐलान नहीं हुआ। युवराज का किरदार बड़े पर्दे पर कौन निभाएगा ये फिलहाल साफ नहीं है।इस फिल्म में युवराज के क्रिकेट करियर को दिखाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने किस तरह कैंसर को मात दी, उसका जिक्र भी होगा। युवराज की बायोपिक में उनके करियर के अहम पड़ाव जैसे, 2007 के टी-20 विश्व कप में लगाए गए 6 छक्के। मैदान के बाहर उनके संघर्ष और 2012 में क्रिकेट में उनकी वापसी को दिखाया जाएगा।

अपनी बायोपिक का ऐलान होने पर युवराज ने कहा, "मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी भूषण और रवि द्वारा दुनिया भर में मेरे लाखों प्रशंसकों को दिखाई जाएगी। क्रिकेट मेरे लिए सबसे बड़ा प्यार और सभी उतार-चढ़ावों के दौरान ताकत का स्रोत रहा। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को अपनी चुनौतियों से उबरने और जुनून के साथ अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रेरित करेगी।"

इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर भी बायोपिक M.S. Dhoni: The Untold Story आ चुकी है। ये फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी और इसे नीरज पांडे ने डायरेक्ट किया था। बायोपिक में धोनी का किरदार मरहूम सुशांत सिंह राजपूत ने अदा किया था। ये फिल्म काफी पसंद की गई थी।

बॉलीवुड के उभरते हुए एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी ने युवराज सिंह की बायोपिक में लीड रोल अदा करने की इच्छा जताई थी। युवराज के किरदार को पर्दे पर जिंदा करने के लिए रणवीर कपूर भी विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के किरदार को बड़े पर्दे पर निभाया था। 

5379487