Logo
India A vs India D, Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड में इंडिया-ए की शुरुआत इंडिया-डी के खिलाफ अच्छी नहीं रही थी। लेकिन, रियान पराग पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि, अर्शदीप सिंह ने रियान की पारी पर ब्रेक लगाया।

India A vs India D, Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे राउंड के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। इंडिया-ए की टक्कर इंडिया-डी से हो रही। इंडिया-डी ने टॉस जीतकर इंडिया-ए को बल्लेबाजी का न्योता दिया। अनंतपुर के तेज गेंदबाजों की मददगार विकेट पर इंडिया-ए की शुरुआत खराब रही थी। 21 रन के स्कोर पर 2 विकेट गिर गए थे। इसके बाद रियान पराग बल्लेबाजी के लिए उतरे। लेकिन, उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट के बजाए टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी की और आते ही बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। 

रियान पराग ने इंडिया-डी के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा। उन्होंने अर्शदीप के खिलाफ भी अच्छे शॉट्स खेले। हालांकि, इंडिया-ए की पारी के 17वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने ऑफ स्टम्प की बाहर की तरफ गेंद फेंकी। इस पर बड़ा शॉट मारने के लिए रियान ने बल्ला घुमाया। लेकिन, गेंद बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े देवदत पडिक्कल के पास गई और उन्होंने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। रियान की पारी पर ब्रेक लगाने के बाद अर्शदीप जोश से भर गए और उन्होंने पराग के खिलाफ तीखे तेवर दिखाए। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

आउट होने से पहले रियान ने 29 गेंद में 37 रन की पारी खेली। उन्होंने पांच चौके और 1 छक्का उड़ाया। तिलक वर्मा तीन नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे। वो अच्छी लय में दिख रहे थे। लेकिन, रियान के आउट होते ही वो भी पवेलियन लौट गए। उनका विकेट सारांश जैन ने लिया। ये इंडिया-ए की पारी का चौथा विकेट था। 

यह भी पढ़ें: India B vs India C Highlights: ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी में ठोका शतक, इंडिया-सी का पहले दिन का स्कोर- 357/5

इंडिया-ए और इंडिया-डी दोनों ही 6 अंक हासिल करने के लिए उत्सुक होंगे क्योंकि दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपने शुरुआती मुकाबला हारी थी। हर टीम राउंड-रॉबिन प्रारूप में शेष तीन टीमों से भिड़ेगी जिसके बाद शीर्ष दो टीमें फाइनल में आमने-सामने होंगी, जहां दलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब दांव पर लगा है।

5379487