Logo
IND vs BAN: तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में बेस्ट इकॉनमी से 3 विकेट चटकाए। उनके नाम इकलौता रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

IND vs BAN: भारत के लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह ने रविवार को ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में इतिहास रच दिया है। अर्शदीप ने महज 14 रन देकर 3 विकेट झटके। इसी के साथ अर्शदीप पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 में भारत के लिए सर्वाधिक 11 बार 3 विकेट लेने सफल रहे हैं। अर्शदीप के इस उम्दा प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

पावरप्ले में किया ये कारनामा, विश्व के 9वें गेंदबाज बने
अर्शदीप सिंह मैच की शुरुआत में विकेट निकालने वाले गेंदबाज हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 के पावरप्ले में उन्होंने 2 विकेट लिए। ऐसा करने वाले वह विश्व के 9वें गेंदबाज बन गए। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड भी 9 बार ऐसा ही कारनामा कर चुके हैं। जबकि न्यूजीलैंड के टिम साउदी 13 बार पावरप्ले में 2 या 2 से अधिक विकेट ले चुके हैं। वह पहले नंबर पर हैं। दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के नवीन उल हक है, जो 11 बार यही काम कर चुके हैं।  

इन गेंदबाजों में लिस्ट में शुमार हुए अर्शदीप
टिम साउदी (न्यूजीलैंड) - 13 बार
नवीन उल हक (अफगानिस्तान) - 11 बार
अर्शदीप सिंह (भारत) - 9 बार
जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया) - 9 बार

अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के शुरुआती झटके दिए। पावरप्ले में 2 विकेट गिरने से बांग्लादेश की बैटिंग दबाव में आ गई और टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। अर्शदीप सिंह ने भारत को टी20 विश्वकप में भी हर मैच में अच्छी शुरुआत दिलाई थी। यही वजह है कि भारत की टी20 टीम में उनकी जगह अभी तक सुरक्षित है।   

5379487