लंदन. इंग्लैंड के विस्फोटक बैटर लियम लिविंगस्टोन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में तबाही मचा दी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सबसे तेज और IPL के सबसे महंगे गेंदबाज मिचेल स्टार्क के एक ही ओवर में 4 छक्के लगा दिए। लिविंगस्टोन की पिटाई के बाद स्टार्क ने 8 ओवर में 70 रन दे दिए और उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। 

लिविंगस्टोन ने कितने रन बनाए
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का चौथा मैच लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। बारिश की वजह से मैच 39-39 ओवर का किया गया। इंग्लैंड ने 38 ओवर तक 5 विकेट खोकर 284 रन बना लिए थे। जोश हेजलवुड ने अपने ओवर में 6 ही रन दिए थे।

आखिरी ओवर करने के लिए स्टार्क आए। लिविंगस्टोन ने उन्हें रडार पर लिया और ओवर में 4 छक्के लगाकर 28 रन बना दिए। लिविंगस्टोन ने पहली, तीसरी, चौथी और पांचवीं बॉल पर 4 सिक्स लगाए। फिर आखिरी बॉल पर डीप पॉइंट की दिशा में चौका लगाकर ओवर से 28 रन बटोर लिए।

इंग्लैंड ने कितने रन बनाए
स्टार्क के महंगे ओवर की बदौलत इंग्लैंड ने 39 ओवर में 312 रन बड़ा स्कोर बना दिया। लिविंगस्टोन 27 बॉल में 62 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। टीम से बेन डकेट ने 63, कप्तान हैरी ब्रूक ने 87 और जैमी स्मिथ ने 39 रन बनाए। 

स्टार्क ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड 
ऑस्ट्रेलिया के किसी भी गेंदबाज को अब तक वनडे क्रिकेट के एक ओवर में इतने ज्यादा रन नहीं पड़े थे। स्टार्क ने 28 रन देकर सबसे महंगे ओवर का ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनसे पहले साइमन डैविस, क्रैग मैक्डरमॉट, जैवियर डोहर्टी, एडम जम्पा और कैमरन ग्रीन ने 26-26 रन खर्च किए थे।