सिडनी. ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑलराउंडर्स बहुत अहम रहेंगे। पिछले 6 साल में भारत से 2 टेस्ट सीरीज हारने के बाद कंगारू टीम अब सीरीज में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। 

कमजोर क्यों है टीम इंडिया?
दूसरी ओर, टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद कमजोर नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा भारत की कप्तानी करेंगे, जिन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप जरूर जिता दिया है। लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में वह अब तक खुद की कप्तानी साबित नहीं कर सके हैं। 

पेसर्स को फिट रखते हैं ऑलराउंडर्स 
कमिंस बोले, टीम के पेसर्स को फिट रखने में ऑलराउंडर्स का बहुत बड़ा योगदान है। जब भी लगता है कि तेज गेंदबाज थक रहे हैं, तब मैं ऑलराउंडर्स का यूज करने लग जाता हूं। ताकि पेसर्स को आराम मिले और गेम का फ्लो भी बना रहे। कई बार ऑलराउंडर्स ही बड़े विकेट दिला देते हैं।

वॉर्नर के रिटायरमेंट से आए ग्रीन
डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद कैमरन ग्रीन ने टीम में जगह पक्की कर ली। ग्रीन बैटिंग, बॉलिंग के साथ फील्डिंग में भी कारगर हैं। हालांकि, ग्रीन अब तक 4 टेस्ट में केवल 42 ओवर ही बॉलिंग कर सके हैं। कमिंस ने फिर भी भारत के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए मार्श और ग्रीन दोनों पर भरोसा जताया है। 

ग्रीन और मार्श की जमकर तारीफ की
कमिंस ने ग्रीन और मार्श की ऑलराउंड स्किल की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि टॉप-6 में दोनों ने अपनी बैटिंग के दम पर जगह बनाई है। बैटिंग के साथ बॉलिंग भी कर लेना टीम के लिए एक लग्जरी है। दोनों के होने से टीम में बॉलिंग के 6 ऑप्शन हो जाते हैं।